अनचाहे तिल को करें बाय-बाय

  1. फूलगोभी न सिर्फ खाने में बल्कि तिल को साफ करने में भी काफी कारगर होती है। घर में इसका रस तैयार करें और रोज तिल वाली जगह पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में पुरानी त्वचा धीरे-धीरे साफ  होने लगेगी और तिल गायब हो जाएगा।
  2. धनिया की पत्ती का पेस्ट बना कर उसे अपने तिल पर लगाए। इसमें आपको थोड़ा समय लगेगा पर यह आप के तिल को हमेशा के लिए मिटा देगा।
  3. लहसुन के पेस्ट को रोज रात में सोने से पहले तिल पर लगाए और पेस्ट लगाने के बाद उस स्थान पर बैंडेज लगा कर छोड़ दें। सुबह उस त्वचा को हल्के गर्म पानी से धो लें।
  4. घर पर रेंड़ी के तेल से मसाज करने पर भी तिल को मिटाने में काफी राहत मिलती है। इससे तिल धीरे-धीरे पर हमेशा के लिए गायब हो जाता है।
  5. त्वचा को गर्म पानी से 5-10 मिनट तक अच्छे से धोएं और उसके बाद रूई को सिरके में भिगोकर अपने तिल पर लगाएं। 10 मिनट तक रहने के बाद त्वचा को गर्म पानी से धो लें। दिन में ऐसा दो बार करें।
  6. थोड़ा सा शहद और सन बीज के तेल को मिलाएं और रोज 5 मिनट के लिए तिल पर लगा कर रगड़ें। इससे न सिर्फ त्वचा चमक उठेगी बल्कि तिल भी गायब हो जाएगा।
  7. तिल से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए अनानास या अनानास के रस को त्वचा पर लगाएं ।
  8. आप चाहें तो विटामिन सी की एक गोली को पीस कर आपने तिल वाले भाग पर लगा सकती हैं। इसे लगाने के बाद उस जगह को बैंडेज से ढक लें। बेहतर होगा कि यह काम आप रात में ही करें।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !