रोहतांग खुलने में अभी टाइम लगेगा

कुल्लू – देश-विदेश से रोहतांग देखने की चाह से आ रहे सैलानियों को अभी रोहतांग के दीदार करने के लिए करीब का सप्ताह तक और इंतजार करना होगा। एनजीटी के आदेश के चलते अभी जिला प्रशासन की और से रोहतांग में शौचालय व पार्किंग की सुविधा नहीं की गई है, जिस कारण से रोहतांग सैलानियों के लिए खोला नहीं जा रहा। गुरुवार को डीसी कुल्लू व संबंधित विभाग के अधिकारियों ने रोहतांग दर्रे का निरीक्षण भी किया। ऐसे में यहां रोहतांग में पार्किंग व शौचालय बनते ही दर्रा सैलानियों के लिए खोल दिया जाएगा।  वहीं, पर्यटन विभाग की और से देश-विदेश से आए सैलानियों को यहां गुलाबा बैरियर पर पेंपलेट बांटकर एनजीटीसी के दिशा-निर्देशों से भी अवगत करवाया जा रहा है। सैलानियों को यहां बताया जा रहा है कि किस तरह पर्यटन स्थलों को साफ-सुथरा रखना है और गंदगी फैलाने वाली के खिलाफ किस तरह से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गाड़ी की लांचिंग आज

कुल्लू –  ढालपुर मैदान में 20 मई को मारुति सुजूकी की नई डिजायर गाड़ी की लांचिंग की जाएगी। इस दौरान कुल्लू एसडीएम रोहित राठौर बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। मारुति सुजूकी के डायरेक्टर केके मेहता ने कुल्लू वासियों से आग्रह किया है कि नई डिजायर की लांचिंग के दौरान बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और नई डिजाइर की खूबियां जानें।

पर्यटन विभाग ने भी लगाई रोहतांग में जेसीबी

यहां बीआरओ सहित पर्यटन विभाग ने भी रोहतांग में शौचालय के निर्माण को लेकर जेसीबी लगाई है, ताकि जल्द से जल्द काम शुरू हो सके। सैलानियों की सुविधा के लिए चार मोबाइल शौचालय यहां रोहतांग में लगाए जा रहे हैं, जो कि 32 सीटर शौचालय (सेनीटेंशन) की सुविधा यहां रहेगी। इसी के साथ सैलानियों को पीने के लिए भी पानी मुहैया हो, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !