हमीरपुर-कुल्लू को जीत, कांगड़ा-सिरमौर में मैच ड्रा

इंद्रजीत ने गोल दाग हीरोज को बनाया विजेता

NEWSNEWSNEWSधर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 में गुरुवार को तीसरे दिन कौटिल्य हमीरपुर हीरोज और गोयल मोटर्स के शिमला टाइगर्स में एकतरफा मैच देखने को मिला। हमीरपुर हीरोज ने 5-1 के बड़े अंतर से शिमला टाइगर्स को हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली। लगातार तीसरे मैच में करारी शिकस्त के साथ शिमला टीम का सफर अब लीग मुकाबलों में समाप्त हो गया, वहीं हमीरपुर की टीम सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल हो गई है। ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग में खेल नगरी धर्मशाला में गुरुवार को सुबह के सत्र में पहला मैच कौटिल्य हमीरपुर हीरोज और गोयल मोटर्स शिमला टाइगर्स के बीच खेला गया। प्रातकालीन सत्र में राष्ट्रीय एथलीट एवं जिला एवं शिक्षण संस्थान धर्मशाला की शारीरिक अध्यापिका रेखा रावत राणा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। रेखा रावत राणा ने खिलाडि़यों को प्रोत्साहित कर बेहतरीन खेलने के लिए प्रेरित किया। कौटिल्य के हमीरपुर हीरोज ने पहले ऑफ के 29वें मिनट में इंद्रजीत ने पहला गोल किया। इसके बाद 35वें मिनट में शिमला की ओर से पहला गोल हरीश ने कर मैच को बराबरी पर पहुंचा दिया। दूसरे हाफ में हमीरपुर की टीम ने दना दन गोल करके शिमला को पीछे छोड़ दिया। हीरोज की आरे से 53वें मिनट में शुभम, 55वें इंद्रजीत, 62वें विशाल और 76वें मिनट में अक्षय ने गोल कर टीम का अजेय बढ़त दिला दी। विपक्षी टीम शिमला टाइगर्स दूसरे हाफ में कोई भी गोल न कर सेमीफाइनल और लीग से बाहर हो गई। हमीरपुर अपना पहला मैच मंडी से 1-0 से हारने के बाद दूसरे दिन सोलन पैंथर्स को 1-0 से और शिमला टाइगर्स को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की कगार पर पहुंच गई है। शिमला की टीम ने लगातार तीन मैच गवां दिए हैं,  जिससे अब टीम लीग से बाहर हो गई है। लीग में मुख्य रैफरी के रूप में विजय बहादुर, अस्सिटैंट रैफरी चंद्र मोहन शर्मा, राकेश कुमार, विक्रम सिंह विष्ठ और हरविंद्र सिंह मैच करवाने में विशेष सहयोग दिया।

यूनाइटेड-रॉयल्स को एक-एक अंक

newsधर्मशाला— पुलिस मैदान धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के तीसरे दिन गुरुवार को सायंकालीन सत्र में पूल-बी मुकाबलों में हाइटस कालेजिस कांगड़ा और गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को करारी टक्कर दी, और दोनों टीमों ने दो-दो गोल दागे, जिसके चलते लीग मुकाबला बराबरी पर छुटा और ड्रा रहा। अब दोनों ही टीमों को लीग मैच में एक-एक अंक दिया गया है, जिसके चलते हाईटस कालेज कांगड़ा के लगातार दो मैच ड्रा रहने से दो अंक, जबकि सिरमौर के एक जीत और एक ड्रा के साथ तीन अंक पहुंच गए है। सायंकालीन सत्र में जुनियर नेशनल फुटबाल टीम के पूर्व कैप्टन एवं एसडीओ आईपीएच संदीप चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया।  प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 गुरुवार को दूसरे सत्र में हाईटस कालेजस कांगड़ा और सिरमौर रॉयल्स में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए दो-दो गोल दागे। सिरमौर रॉयल्स की ओर से पहले हाफ के नौंवे मिटन में अमन ने गोल किया। दूसरे हाफ में मैच के 49वें मिनट पर राहुल ने हाईटस कांगड़ा की ओर से पहला गोल किया। इसके बाद 51वें मिनट में सिरमौर के प्रशांत ने और कांगड़ा की ओर से रिमी ने 56 मिनट में गोल कर मैच को फिर से बराबरी पर पहुंचा दिया।

मनीष-हैली डैजलर्स पर पड़े़ भारी

धर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में पूल-बी के सायंकालीन मुकाबले में कुल्लू सिटी ने धर्मशाला डैजलर्स पर 4-0 से एकतरफा जीत दर्ज की। सायंकालीन सत्र में एडीएम कांगड़ा बलबीर ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने खिलाडि़यों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया, जबकि प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। पुलिस मैदान धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के तीसरे दिन गुरुवार को सायंकालीन सत्र के पूल-बी मुकाबलों में कुल्लू सिटी और धर्मशाला डैजलर्स टीमों में मुकाबला हुआ। कुल्लू की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 4-0 से पहली जीत अपने नाम की, जबकि धर्मशाला की टीम अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई। कुल्लू सिटी की ओर से पहला गोल 18वें मिनट में मनीष कुमार ने किया। 22वें मिनट में हैली, 34वें मिनट में लूसी और दूसरे हाफ के 35वें मिनट में मनीष ने गोल दाग कर टीम को अजय बढ़त दिला दी। धर्मशाला की टीम ने वापसी करने के लिए काफी जोर लगाया, लेकिन कुल्लू ने एक न चलने दी।

ये हैं लीग के रैफरी-कोच

शेर सिंहनाम – शेर सिंह

पद- शिक्षा विभाग में डीपीई,1999 से कार्यरत

स्थान- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गायघाट, सोलन

उपलब्धियां-संतोष ट्रॉफी सहित 20 नेशनल

नाम – राजेश कुमार

राजेश कुमारपद- शिक्षा विभाग में डीपीई,1999 से कार्यरत

स्थान- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंड़ाघाट, सोलन

उपलब्धियां-संतोष ट्रॉफी सहित 17 नेशनल

नाम – विजय बहादुर

विजय बहादुरपद- शिक्षा विभाग में डीपीई,1999 से कार्यरत

स्थान- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दुलैहड़, ऊना

उपलब्धियां-इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल, 2004 से क्वालीफाइड रैफरी

नाम – हरविंद्र सिंह

हरविंद्र सिंहपद- खेल विभाग में बतौर फुटबाल कोच

स्थान- युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, सोलन

उपलब्धियां -एनआईएस, संतोष ट्रॉफी सहित 10 नेशनल, संतोष ट्रॉफी में कप्तान भी रहे हैं

नाम – चंद्र मोहन शर्मा

चंद्र मोहन शर्मापद- खेल विभाग में बतौर फुटबाल कोच

स्थान- युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, ऊना

उपलब्धियां- एनआईएस, अंडर-19 इंडिया कैंप, चार संतोष ट्रॉफी सहित भारत की सभी नामी प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं।

नाम – विक्रम सिंह विष्ट

विक्रम सिंह विष्टपद- खेल विभाग में बतौर फुटबाल कोच

स्थान- युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, मंडी

उपलब्धियां- एनआईएस, संतोष ट्रॉफी इसके साथ ही सतोष ट्रॉफी में बतौर सहायक कोच भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।आई एफसी से सी लाइसेंस प्राप्त

नाम – मनुज शर्मा

मनुज शर्मापद- खेल विभाग में बतौर फुटबाल कोच

स्थान- युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, नाहन

उपलब्धियां- एनआईएस, संतोष ट्रॉफी सहित 12 नेशनल

नाम – राकेश कुमार

राकेश कुमारपद- निजी स्कूल में डीपीई

स्थान- पंजावर, ऊना

उपलब्धियां- एनआईएस,  क्वालीफाइड रैफरी

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !

 

You might also like