अनुबंध पीटीए टीचर्ज ने बनाई अलग ‘पार्टी’

By: Jun 5th, 2017 12:15 am

news शिमला  —  पीटीए से अनुबंध पर आए शिक्षकों ने रविवार को अपनी नई कार्यकारिणी का गठन कर लिया है। इस संबंध में अनुबंध (पीटीए) शिक्षक संघ की राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन शिमला के कालीबाड़ी हाल में किया गया। इसमें हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के लगभग 700 अनुबंध शिक्षकों ने भाग लिया। इस राज्य स्तरीय बैठक में अनुबंध शिक्षक संघ (पीटीए) की राज्य कार्यकारिणी का भी सर्वसम्मति से गठन किया गया। इस कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष बोबिल ठाकुर को सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया। उपप्रधान सिरमौर जिला से सोहन सिघटा, महासचिव जिला हमीरपुर से राकेश सिंह, सहसचिव जिला बिलासपुर से ओम प्रकाश ठाकुर, राज्य प्रभारी दीपक झौटा जिला शिमला, वरिष्ठ सलाहकार यशवंत ठाकुर को मनोनीत किया गया। राज्य कार्यकारी सदस्यों में देवराज, अनूप, रंजना राणा, यशवंत, नरेश, संजीव, पंकज, अर्चना चौहान, अनमोल, नरेंद्र शर्मा, परस राम, सुरेंद्र सामटा, विनोद, अनमोल, योगेश आदि को मनोनीत किया गया। बैठक में अनुबंधित (पीटीए) शिक्षकों की वर्तमान समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान 2015 में अनुबंध में आए लगभग 5500 शिक्षकों के सरकार से सशर्त नियमितीकरण की मांग की गई। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार ने अनुबंध से वंचित 1368 पीटीए शिक्षकों को एट पार कांट्रैक्ट या अनुबंध के बराबर मानदेय देने की सिफारिशें विभाग को भेजी हैं, जिसकी मांग पीटीए संघ द्वारा की गई है, लेकिन अनुबंध (पीटीए) शिक्षक संघ इस मांग के पक्ष में नहीं है। अनुबंध शिक्षकों का कहना है कि उन्हें सरकार से केवल सशर्त नियमितीकरण ही चाहिए, अगर सरकार उन्हें सिर्फ नियमित करना चाहती है तो उन्हें अनुबंध में रहना ही मंजूर है। इसके बावजूद 5500 अनुबंधित (पीटीए) शिक्षकों को एट पार रेगुलर के मानदेय पर लाने की कोशिश की गई तो सभी 5500 अनुबंध शिक्षक इसका प्रत्यक्ष विरोध करेंगे और इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेंगे। 5500 अनुबंधित शिक्षक सरकार से सिर्फ सशर्त नियमितीकरण चाहते  हैं।

इन्होंने किया समर्थन

हिमाचल प्रदेश पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच के प्रदेशाध्यक्ष पंकज कुमार, महिला प्रकोष्ठ की राज्य अध्यक्ष छवि सूद, राज्य उपाध्यक्ष दिनेश पटियाल, महासचिव राजपूत संजीव ठाकुर, मुख्य सलाहकार नरेंद्र शर्मा, राज्य कोषाध्यक्ष रविकांत शर्मा, संयोजक कासिम खान,  सहसचिव अमित शर्मा,  सिरमौर जिला संयोजक अश्वनी ठाकुर, सिरमौर जिला कार्यकारी अध्यक्ष विनोद गौतम, महासचिव देवराज कुनियाल,  सचिव विनीता ठाकुर, बिलासपुर जिला संयोजक सुनील गौतम, कांगड़ा प्रभारी शिवनंदन धीमान, जिलाध्यक्ष कांगड़ा अशोक कलोत्रा, महासचिव नवीन गुलेरिया, जिलाध्यक्ष चंबा नीरज चौहान, जिलाध्यक्ष हमीरपुर संजीव शास्त्री, उपाध्यक्ष पवन लखनपाल व बिलासपुर से जिलाध्यक्ष धर्मपाल गोरा आदि पदाधिकारियों ने पीटीए कांट्रैक्ट टीचर यूनियन के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष बोबिल ठाकुर को बधाई दी है

सीएम से मिले लेफ्ट आउट पैरा टीचर

लेफ्ट आउट पैरा टीचर का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मांग की कि लेफ्ट आउट को भी अनुबंध के बराबर वेतन दिया जाए। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सतीश कुमार पटियाल, रणधीर सिंह चंदेल, भगतराम , कामिनी, सुमन देवी, सीमा रानी ने कहा कि यह शिक्षक पिछले करीब 14 सालों से सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन नियमित अध्यापकों की तरह उन्हें कोई भी नियमित लाभ नहीं मिल रहे हैं, जबकि पीटीए और पैट सभी को वित्तीय लाभ दिए जा रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App