आधी रात को एनएच जाम

By: Jun 27th, 2017 4:04 pm

LOGO2 ऊना- बिजली के अघोषित कटों से परेशान देहलां गांव के ग्रामीणों ने सोमवार की रात को विद्युत बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नेशनल हाई-वे को ही जाम कर दिया। इसके बाद विद्युत बोर्ड की नींद टूटी और रात को करीब एक बजे बिजली की आपूर्ति को सुचारू किया। चक्का जाम से रोड के दोनों तरफ वाहनों की लाइनें लग गई। ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत बोर्ड द्वारा लगातार बिजली के अघोषित कट लगाए जा रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि एक तो गर्मी व उमस से बुरा हाल है, ऊपर से बिजली के कटों ने उनकी रात की नींद भी छीन ली है। ज्यादातर ग्रामीण किसान हैं और सारा दिन खेतों में काम करके जब थके हारे घर पहुंचते है तो घर में लाइट ही नहीं होती। ग्राम पंचायत प्रधान दविंद्र कुमार ने बताया कि बिजली न होने की समस्या को लेकर वे पंचायत प्रतिनिधियों के साथ पहले मैहतपुर सब-स्टेशन पर पहुंचे, जहां पर तैनात विद्युत कर्मी ने रक्कड़ से लाइट बंद होने की बात कही। पहले तोक र्मचारी टाल-मटौल करता रहा, जिसके बाद देहलां में लाइट न आने से परेशान ग्रामीणों ने देहलां गुरुद्वारे के पास रोड जाम कर दिया। रोड जाम होने की खबर कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया के माध्यम से जिलाभर में पहुंच गई। जब ग्रामीणों ने कई घंटे चक्का जाम किए रखा तो इसके बाद विद्युत बोर्ड ने रात करीब एक बजे लाइट को सुचारू किया।
सभी सब-स्टेशनों की जांच के दिए निर्देश
विद्युत बोर्ड के एसई अरुण गुप्ता ने इसी के साथ सभी अधिकारियों को सभी सब-स्टेशनों की जांच करने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि भविष्य में ऐसी समस्या न आए।
रक्कड़ में स्थापित 132 केवी सब-स्टेशन में कुछ दिक्कत आ गई थी। एक्सियन सुभाष धीमान के नेतृत्व में कर्मचारियों ने कुछ समय के लिए बंद करके रिपेयर किया। इसके बाद विद्युत आपूर्ति को सुचारू कर दिया गया
अरुण गुप्ता
एसई, विद्युत बोर्ड, ऊना


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App