कुल्लू में राजनेताओं की संवेदनहीनता

By: Jun 10th, 2017 12:40 am

तेलंगाना के सांसद की मृत्यु पर अस्पताल नहीं पहुंच सके लोकल लीडर

newsकुल्लू— रसायन एवं उर्वरक से संबंधित संसद की स्थायी समिति के सदस्य एवं तेलंगाना से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पी. गोवर्द्धन रेड्डी की शुक्रवार को हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। सांसद की इस मौत पर हिमाचल के राजनेताओं की संवेदनहीनता साफ झलकी। उनकी मौत से हालांकि पूरा अस्पताल गमगीन था। यहां दौरे पर आए विभिन्न राज्यों के सांसद भी अपने सहयोगी की मृत्यु से आहत थे, लेकिन कुल्लू जिला से कोई भी नेता रेड्डी की मौत पर अस्पताल नहीं पहुंचा। हैरानी की बात यह है कि जिला के कांग्रेसी नेता कांग्रेस का सांसद होने के नाते मौत के कई घंटों बाद भी अस्पताल नहीं पहुंचे। सिर्फ मंडी संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद ने हिमाचल की नाक बचाई और अस्पताल पहुंचे, लेकिन उनके अलावा कोई भी कांग्रेस-भाजपा नेता नहीं पहुंचा। मजेदार बात तो यह है कि जिला मुख्यालय में शुक्रवार को ही दोनों प्रमुख पार्टियों के नेताओं ने कान्फें्रस रखी थी। दोनों दलों के नेताओं को प्रेस कान्फे्रंस जरूरी थी, लेकिन थोड़ी देर के लिए भी उनके घर द्वार हुई तेलंगाना के सांसद की मृत्यु की किसी नेता को चिंता नहीं थी।  कायदे से यहां के स्थानीय नेताओं का पूछना फर्ज बनता था। क्योंकि यह भारतीय संसद के सांसद थे और इस दुख की घड़ी में प्रदेश के नेताओं की उपस्थिति बनती थी। सांसद रामस्वरूप शर्मा के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी अस्पताल में मौजूद रहे। कुल्लू दौरे पर आई संसद की टीम का शुक्रवार को नग्गर कैसल जाने का प्लान था।

निधन से सीएम आहत

शिमला— मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने तेलंगाना से राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. गोवर्द्धन रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि श्री रेड्डी के आकस्मिक निधन के समाचार से उन्हें गहरा दुख हुआ है।

युवक हुआ बेहोश

सांसद के साथ कुल्लू-मनाली दौरे पर आया लखनऊ का युवक अनिमेश भी बेहोश हो गया। बेहोश की हालत में उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती किया गया। डाक्टरों के सिवाय उसे पूछने के लिए कोई भी नेता नहीं आया।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App