दराट से काटा बुजुर्ग दंपति

घुमारवीं में सिरफिरे ने दिन-दहाड़े अंजाम दी वारदात; पति की मौत, पत्नी का हाथ कटा

घुमारवीं – घुमारवीं के कपाहड़ा में सोमवार को दिन-दहाड़े एक युवक ने तेजधार दराट से हमला कर बुजुर्ग दंपति को काट डाला। हमले में 75 वर्षीय सेवानिवृत्त अध्यापक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी का हाथ दराट से काट कर शरीर से अलग कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव अस्पताल भेज दिया है, जबकि गंभीर रूप से घायल सेवानिवृत्त अध्यापक की पत्नी को पीजीआई रैफर कर दिया गया। लोगों की सहायता से पुलिस ने हमलावर सिरफिरे राहियां गांव के आरोपी युवक मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्र में इस घटना से दहशत का माहौल है। हमला करने के पीछे युवक की क्या मंशा रही, इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। सोमवार सुबह कपाहड़ा निवासी सेवानिवृत्त अध्यापक लेखराम (75) तथा उसकी पत्नी फूलां देवी घर में ही थे। इस दौरान एक युवक ने दराट से घर में बैठे बुजुर्ग दंपति पर हमला कर दिया। हमलावर ने सेवानिवृत्त शिक्षक के चेहरे, गर्दन व शरीर के अन्य हिस्सों पर कई वार किए। धारदार हथियार से हुए वार से लेखराम मौके पर ही दम तोड़ चुके थे, जबकि फूलां देवी की दाहिना हाथ कटकर शरीर से अलग हो गया था। सोमवार सुबह अचानक हुए इस हमले के बाद चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। सिरफिरे युवक ने लोगों को भी दराट से धमकाया। बाद में लोगों ने किसी तरह उसे घटनास्थल से लगभग तीन किलोमीटर दूर जोल गांव में दबोच लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। मृतक सेवानिवृत्त शिक्षक का एक बेटा घुमारवीं में दुकान करता है। वह रहता भी घुमारवीं में ही है। उसकी पत्नी कपाहड़ा में ही एक स्कूल में कार्यरत है, वह भी स्कूल चली गई थी। लेखराम के घर के साथ ही सीनियर सेकेंडरी स्कूल है। सुबह करीब साढ़े दस बजे स्कूली बच्चों ने एक युवक को लेखराम और उनकी पत्नी पर दराट से हमला करते देखा। उनके शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गए। पंचायत प्रधान माया भी मौके पर पहुंचीं। तब तक चेहरे, गर्दन व शरीर के अन्य हिस्सों पर धारदार हथियार से हुए वारों से लेखराम मौके पर ही दम तोड़ चुके थे, जबकि फूलां देवी की एक बाजू कटकर अलग हो गई थी। इसी बीच एसएचओ शेर सिंह की अगवाई में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लोगों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए बाद में बिलासपुर से एसपी राहुल नाथ और एएसपी कुलदीप राणा भी कपाहड़ा पहुंचे। पुलिस ने लोगों से पूछताछ कर उनके बयान भी दर्ज किए हैं।

आरोपी को थी नशे की लत

कपाहड़ा में हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला युवक मनोज औहर के साथ लगते राहियां गांव का रहने वाला है। कपाहड़ा में उसकी मौसी का घर भी है। बताया जा रहा है कि मनोज को नशे की लत लग गई थी। सेवानिवृत्त शिक्षक लेखराम इलाज भी करते थे। मनोज उनके पास पहले भी इलाज के लिए आता रहता था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नशे की वजह से ही उसने इस वारदात को अंजाम दिया है।

ग्रामीणों ने पत्थर-ईंटों से किया बचाव

मौके पर एकत्रित हुए लोगों ने पुलिस को सूचित करने के साथ ही आरोपी युवक को पकड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन वह दराट से उन्हें भी डराने लगा। हमलावर युवक को पकड़ने के लिए लोगों ने पत्थरों व ईंटों का सहारा लिया। इस पर युवक वहां से भाग निकला। हिम्मत दिखाते हुए रामप्रकाश पटियाल व सुनील सहित कई लोग उसके पीछे दौड़े। काफी देर के बाद उन्होंने उसे कुछ दूरी पर धर दबोचा।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !