मंडी की हुंकार…होशियार को इनसाफ दो

मंडी —  फोरेस्ट गार्ड होशियार सिंह की मौत की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर सराज मंच ने बुधवार को मंडी में प्रदर्शन किया। होशियार सिंह को न्याय दिलाने को लेकर बुधवार को जंजैहली के लोगों व परिजनों के साथ ही राजनीतिक दल भी सड़कों पर उतर आए। इस मसले को लेकर बुधवार को हुए प्रदर्शन में भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा, सराज विधायक जयराम ठाकुर, सराज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश रेड्डी, कांग्रेस नेता दिलीप सिंह ठाकुर और वामदलों व किसान सभा जंजैहली मंडी के नेताओं ने प्रदर्शन में भाग लिया। इन सभी लोगों ने सराज मंच के बैनर तले मंडी शहर में पड्डल से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक जोरदार रोष रैली निकाली। इसके बाद उपायुक्त को ज्ञापन देकर इस मामले की सीबीआई या किसी अन्य एजेंसी से जांच करवाने की मांग की है। वहीं सराज मंच के प्रधान कुंदन लाल की अगवाई में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों विधायक जयराम ठाकुर के अलावा कांग्रेस मंडलाध्यक्ष जगदीश रेड्डी,पूर्व बीडीसी अध्यक्ष दलीप सिंह, सराज मंच के सचिव अधिवक्ता नरेंद्र कुमार आदि ने उपायुक्त को दिए ज्ञापन में मांग की है कि होशियार सिंह की हत्या की जांच पुलिस से न करवा कर किसी अन्य एजेंसी से करवाई जाए। इस अवसर पर किसान सभा नेता महेंद्र राणा, सचिव किसान सभा चंद्र सिंह, उपप्रधान बिहारी लाल और सराज मंच के अध्यक्ष कुंदन लाल व सचिव नरेंद्र कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच अगर सीबीआई से नहीं करवाना चाहते, तो सारे मामले की जांच हाई कोर्ट के न्यायाधीश से करवाई जाए, ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके। वहीं इस अवसर पर उपायुक्त मंडी संदीप कदम ने उपस्थित लोगों को बताया कि मामले की पूरी निष्पक्ष जांच करवाई जा रही है। विशेष एसआईटी का गठन किया गया है।  जनता विश्वास रखे किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

चाचा बोले, हालात से लड़ने वाला था होशियार

मृतक होशियार सिंह को न्याय दिलाने के लिए मंडी पहुंचे चाचा परस राम ने कहा कि होशियार सिंह आत्महत्या करने वालों में से नहीं, बल्कि हालात से लड़ने वालों में था। उन्होंने कहा कि इस सबके पीछे गहरी साजिश है और वन माफिया ने सारा षड्यंत्र रचा है। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

घिनौनी राजनीति कर रहे विधायक जयराम

चैलचौक-मिल्कफेड के चेयरमैन व सराज कांग्रेस के वरिष्ठ चेतराम ठाकुर ने वन रक्षक होशियार सिंह की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कुछ लोग इस मसले पर बेवजह राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सराज के विधायक जयराम ठाकुर इस मामले को लेकर कुछ अपराधियों को बचाने के लिए लोगों की भावनाओं से खेल रहे हैं। जनता भलीभांति जानती है कि भाजपा विधायक किसे बचाने के लिए यह प्रपंच रच रहे हैं।  उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा और मामले की पूरी जांच होगी, इसके लिए सरकार ने उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित की है, जो मामले की तह तक जाएगी। सरकार इस प्रकरण को लेकर बेहद गंभीर है।

होशियार सिंह हत्याकांड…

 एनएच पर कर देंगे चक्का जाम

मंडी में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासन को एनएच जाम करने की भी चेतावनी दी है। किसान सभा के युवा नेता महेंद्र राणा ने कहा कि अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो जंजैहली के लोग चक्का जाम करेंगे। एनएच पर रास्ता रोका जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !