रोमांच की बाजी हमीरपुर के नाम, शान से जीते मंडी-सिरमौर

By: Jun 7th, 2017 10:46 pm

रोमांच की बाजी हमीरपुर के नाम, शान से जीते मंडी-सिरमौर

सोलन पैंथर्स ने पेश की कड़ी चुनौती

newsnewsधर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 बुधवार को दूसरे दिन कौटिल्य हमीरपुर हीरोज और गोयल मोटर्स के सोलन पैंथर्स में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। हमीरपुर हीरोज ने 1-0 से  सुबह के सत्र का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया। ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग में खेल नगरी धर्मशाला में बुधवार को सुबह के सत्र में पहला मैच सोलन पैंथर्स और हमीरपुर हीरोज के बीच खेला गया।  हालांकि मंगलवार को पहले मैच में सोलन पैंथर्स ने शिमला टाईगरस को 8-1 से करारी शिकस्त दी, लेकिन दूसरे दिन सोलन पैंथर्स के खिलाडि़यों का जादू नहीं चल पाया,जबकि पहले दिन अपने लीग मैच पुल-ए में मंडी से 1-0 से शिकस्त मिली थी, लेकिन दूसरे दिन हमीरपुर हीरोज ने शानदार वापसी करते हुए 1-0 से रोमांचक मुकाबला अपने नाम किया। इसके साथ ही अब हमीरपुर की टीम सेमीफाइनल की दौड़ में एक जीत के साथ शामिल हो गई है। अब अपनी जीत का सिलसिल बरकरार रखने पर टीम को अपने ग्रुप-ए पुल में सेमीफाइनल में प्रवेश मिल सकता है। गोयल मोटर्स की सोलन पैंथर्स और कौटिल्य के हमीरपुर हीरोज में पहले ऑफ के 42वें मिनट में हीरोज के इंद्रजीत ने पहला और मैच का आखिरी गोल दागा। इसके बाद सोलन की टीम ने मैदान में लगातार अभ्यास करते हुए विपक्षी को छक्काते हुए फुटबाल को गोल पोस्ट तक पहुंचाया, लेकिन मौके को गोल में तबदील नहीं कर पाई। मैच में 42वें मिनट के बाद कोई भी गोल नहीं हो पाया, जिससे हमीरपुर हीरोज ने ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की पहली जीत का स्वाद चख लिया। लीग में मुख्य रैफरी के रूप में विजय बहादुर, अस्सिटेंट रैफरी चंद्र मोहन शर्मा, विक्रम सिंह विष्ठ और हरविंद्र सिंह मैच करवाने में विशेष सहयोग कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस मैदान में दर्शकों को खूब हुजूम देखने को मिला।

मास्टर्स जीत के रथ पर सवार

शिमला टाइगर्स को 2-0 से दी मात, रोमांचक मुकाबला देखने को उमड़ी भीड़

newsधर्मशाला— पुलिस मैदान धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के दूसरे दिन बुधवार को सायंकालीन सत्र में पूल-ए मुकाबलों में पठानिया मंडी मास्टर्स ने अपने जीत के क्रम को जारी रखते हुए शिमला टाइगर्स को 2-0 से हराया। मंडी मास्टर्स  लगातार दूसरी जीत के साथ अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि शिमला टाइगर्स की टीम दूसरी करारी हार से अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच गई है। सांयकालीन सत्र में एडिशनल कमिश्नर जिला कांगड़ा शशिपाल नेगी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया। प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 के बुधवार को दूसरे सत्र में पठानिया मंडी मास्टर्स और गोयल मोटर्स शिमला टाइगर्स में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मंडी मास्टर्स ने 2-0 से दूसरा मुकाबला अपने नाम कर लिया। मंडी ने लीग के पहले दिन हमीरपुर को 1-0 से हराकर जीत के साथ शानदार आगाज किया था। अब लीग में चार अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गई है। मंडी ने अब तक खेले गए दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। मंडी मास्टर्स की ओर से लवकेश ने पहले आफ के 10वें मिनट में गोल दाग दिया। इसके बाद पहले आफ 29वें मिनट में मोहित ने गोल कर अपनी टीम को अजेय बढ़त दिला दी। इसके बाद शिमला ने गोल दागने के प्रयास किए, लेकिन मौके को गोल में तबदील नहीं कर पाए। मंडी मास्टर्स के डिफेंडरों ने शिमला टाइगर्स के सभी हमलों को रोक लिया। पहले दिन मंगलवार को शिमला टाइगर्स को सोलन पैंथर्स ने 8-1 से करारी शिकस्त दी। अब दूसरे दिन भी शिमला के टाइगर्स मैदान में कमाल नहीं दिखा पाए। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए युवाओं में खूब जोश देखने को मिल रहा है। मैच देखने के लिए भारी संख्या खेल प्रेमी पहुंच रहे हैं। दूसरे मैच में रैफरी रोहित, अस्सिटेंट रैफरी अरमान व दीपक शर्मा, टेबल रैफरी  मनुज शर्मा रहे।

दो गोल का अंतर पाट नहीं पाया कुल्लू

धर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में पूल-बी के शाम के मुकाबले में सिरमौर ने कुल्लू पर रॉयल जीत दर्ज की। गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स की टीम ने सोहन कुल्लू सिटी को 2-0 से चित किया। प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने खिलाडि़यों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। पुलिस मैदान धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के दूसरे दिन बुधवार को सायंकालीन सत्र के पूल-बी मुकाबलों में गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयलस और सोहन कुल्लू सिटी की टीमों में रोमांचक मुकाबला हुआ। सिरमौर की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 2-0 से पहली जीत अपने नाम की, जबकि कुल्लू टीम अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई। सिरमौर रॉयल्स अपनी पहली ही जीत के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। सिरमौर रॉयल्स की ओर से पहला गोल 17वें मिनट में अमित शर्मा ने किया। इसके बाद दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने रोमांचक मैच खेला। कुल्लू की टीम ने वापसी के लिए अंत तक जी तोड़ मेहनत की, लेकिन सिरमौर ने दूसरे ऑफ के 22वें मिनट में अमित पंवर ने गोल दाग टीम की जीत पर पक्की मुहर लगा दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App