सडन डेथ में दमदार किक…हीरोज हिट

By: Jun 12th, 2017 12:35 am

सडन डेथ में दमदार किक...हीरोज हिटधर्मशाला : ‘दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग-2017’ के फाइनल मुकाबले में सोलन पैंथर्स को सडन डेथ में हराने के बाद खुशी से कुछ यूं उछल पडे़ कौटिल्य हमीरपुर हीरोज के जांबाज                                            

सभी फोटो : विनोद कुमार

फाइनल के रोमांच ने रोकी दर्शकों की धड़कन

सडन डेथ में दमदार किक...हीरोज हिटधर्मशाला  – ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 के फाइनल मुकाबले में कौटिल्य हमीरपुर हीरोज ने गोयल मोटर्स सोलन पैंथर्स को सडन डेथ में हराकर जीत अपने नाम कर ली। 90 मिनट और उसके बाद 15 मिनट में भी दोनों टीमों में मुकाबला टाई रहा, जिसके बाद पांच पेनल्टी शूटआउट में भी दोनों टीमों ने हार नहीं मानी, जिसके बाद सडन डेथ में पहुंचे अति रोमांचक फाइनल मुकाबले ने खेल प्रेमियों की उत्सुकता बढ़ा दी। सडन डेथ में हमीरपुर के 10 वें गोल के मुकाबले सोलन पैंथर्स एक गोल न बना पाने से फाइनल मैच हार गई। समापन समारोह में मंत्री सुधीर शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि, जबकि ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने विशेष रूप से शिरकत की। मुख्यातिथि ने विजेता टीम कौटिल्य हमीरपुर हीरोज को एक लाख के कैश प्राइज सहित सभी खिलाडि़यों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।   फाइनल मुकाबले में पहले 90 मिनट में कौटिल्य हमीरपुर हीरोज और सोलन पैंथर्स हुए मुकाबले में एक भी गोल नहीं हुआ। दोनों ही टीमों ने फाइनल के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया। इसके बाद 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। इसमें भी एक भी टीम गोल नहीं कर पाई, जिसके बाद पैनल्टी शॉट में दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके पांच के पांच गोल दाग दिए, जिसके बाद सडन डेथ में एक के बाद एक गोल दोनों टीमों के जारी रहे। सडन डेथ में हमीरपुर के गोल को पैंथर्स के गोलकीपर ने रोक लिया, जबकि पैंथर्स के गोल को भी हमीरपुर ने रोक लिया, जबकि इसके बाद सडन डेथ में पैंथर्स के खिलाड़ी गोल नहीं कर पाए और मैच कौटिल्य हमीरपुर हीरोज की झोली में चला गया।

सिद्धबाड़ी में खुलेगी फुटबाल अकादमी

सडन डेथ में दमदार किक...हीरोज हिटधर्मशाला – ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 के समापन मौके पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का प्रयास एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अब राज्य सहित खेल नगरी के रूप में अपनी पहचान बना चुके धर्मशाला को विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा, जिससे उभरने वाले खेल के सितारों को सही आसमान मिल सके। उन्होंने कहा कि इतने बड़े स्तर पर आयोजित किए गए फुटबाल लीग से खिलाडि़यों को बहुत बड़ा लाभ मिला है।  धर्मशाला-सिद्धबाड़ी में जल्द ही फुटबाल अकादमी का भी निर्माण किया जाएगा, जिसमें राज्य के हर खिलाड़ी की प्रतिभा को निखरने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि खेल अधोसंरचना बढ़ने से राज्य के खिलाडि़यों को अभ्यास करने का सही मौका मिलेगा, जिससे वह आगामी समय में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो सकेंगे। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ टीवी लांच की बधाई देते हुए कहा कि अब संचार माध्यम काफी आगे बढ़ चुका है। ऐसे में ‘दिव्य हिमाचल’ ने राज्य की संचार क्रांति में एक नए युग का भी शुभारंभ कर दिया है।

नेशनल गेम्स पर फोकस करे हिमाचल

सडन डेथ में दमदार किक...हीरोज हिटधर्मशाला-  ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक  अनिल सोनी ने डीएचएफएल-2017 के समापन मौके में कहा कि ‘दिव्य हिमाचल ’ जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है कि सामाजिक रिश्ते और अधिक गहरे होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक पुलिस मैदान में फुटबाल लीग का फाइनल मैच जिन-जिन लोगों ने देखा होगा, वह हिमाचल की प्रतिभा का आकलन स्वयं कर गए होंगे, और प्रदेश की ऐसी कितनी प्रतिभाएं हो सकती हैं। धर्मशाला का ऐतिहासिक मैदान हिमाचल की स्पोर्ट्स डीएनए को रेखांकित कर रहा है। उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल को स्पोर्ट्स के अलावा देवों जिनमें इंद्रूनाग देवता को भी मानना होगा। धर्मशाला शहर में अंतरराष्ट्रीय स्तर से लेकर स्कूल स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के लिए इंद्रूनाग बारिश के देवता से आशीर्वाद लिया जाता है, जो कि फलीभूत भी होता है। आज भी हमने उस परिणाम को देखा कि धौलाधार की पहाडि़यों में बारिश का सिलसिला जारी रहा, लेकिन धर्मशाला मैदान में कुछ फुहारें गिरी और अपनी महक छोड़ गइर्ं। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश को नेशनल गेम्स के आयोजन की तैयारी करनी होगी। प्रदेश के हर जिला में खेल संभावनाएं है, उन मैदानों पर काम होकर अच्छे स्तर का बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में फुटबाल के आयोजन को लेकर चले तो पता चला कि प्रदेश में कई मैदान छोटे हैं, किसी की चौड़ाई कम है।

विजेता टीम को मिले एक लाख नकद

सडन डेथ में दमदार किक...हीरोज हिट‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की फाइनल विजेता टीम को एक लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया।  उपविजेता को 50 हजार का इनाम प्रदान किया गया। लीग में भाग लेने वाली टीमों के खिलाडि़यों को स्पेशल स्मृति चिन्ह, पुरस्कार व प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए।

नावेद बेस्ट प्लेयर ऑफ दि सीरीज

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 के बेस्ट प्लयेर ऑफ दि सीरीज का खिताब सोलन पैंथर्स के नावेद को दिया गया। नावेद को 10 हजार रुपए व पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गोल्डन बूट सोलन पैंथर्स के अमित को मिला। अमित को  पांच गोल करने पर 10 हजार रुपए, गोल्डन गलव्ज अवार्ड के रूप में सोलन पैंथर्स के अमित और हमीरपुर हीरोज के मुनीष को सामुहिक रूप से 10-10 हजार रुपए का इनाम प्रदान किया गया।

इन्हें ‘ दिव्य हिमाचल गुरु द्रोणाचार्य सम्मान’

प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा ‘दिव्य हिमाचल गुरु द्रोणाचार्य सम्मान-2017’ के  लिए चुने गए केहर सिंह पटियाल की गैरमौजूदगी में उनकी धर्मपत्नी  रक्षा देवी ने ये सम्मान हासिल किया। श्री पटियाल अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सीमा और हीना ठाकुर के कोच हैं औरप्रदेश से बाहर हैं। इसके अलावा बास्केटबाल में जागीर सिंह रंधावा, कबड्डी में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार करने पर मेहर चंद वर्मा को पुरस्कार प्रदान किए गए।

स्पांसर्ज को सम्मान

लीड स्पांसर महानिधि कंस्ट्रक्शन, केएच हास्पिटल, एसोसिएट स्पांसर हिमुडा, शिभंबू इंटरनेशनल, एसजेवीएन लिमिटेड, सत्यम मधुरम, विजयंती, एचपीएमसी, डियूक, प्राइम क्रेएसन।

ये विभूतियां नवाजीं

एडीएम कांगड़ा बलबीर ठाकुर, नगर निगम संयुक्त निदेश एसके चौधरी, सीएमओ कांगड़ा आरएस राणा, एसडीएम श्रवण मांटा, एक्सईएन आईपीएच राजेश मोंगरा, जेल अधीक्षक सुशील ठाकुर। डिप्टी मेयर देवेंद्र जग्गी, निर्वासित तिब्बत सरकार के डिप्टी स्पीकर आचार्य यशी,  सरोज गुलेरिया,  मंजीत, ममता, विशाल, पंकज।

कुलदीप-सुनील ने मचाया धमाल

धर्मशाला- प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित की जा रही ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के फाइनल मुकाबले की संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पहाड़ी गायक व रिमिक्स किंग कुलदीप शर्मा ने अपने सुपरहिट पहाड़ी गीतों के माध्यम से मौजूद खिलाडि़यों व दर्शकों को झुमने पर मजबूर कर दिया। कुलदीप शर्मा ने मंच पर एंट्री ढ़ोला रा ढ़माका गीत के साथ की। इसके बाद एक से बढ़कर एक लोकगीत की प्रस्तुति दी, जिसमें रोहड़ू जाना मेरी आमिए, बासनो चली जातरे-जातरे, ओ मेरी प्रीति जिंटा कोखे चली तू, इसके साथ ही कुलदीप शर्मा ने अपनी अंतिम प्रस्तुति कुल्लू-मनाली लगा मेला के साथ देकर लोगों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में मौजूद विशेष अतिथियों ने भी सांस्कृतिक संध्या का खूब मनोरंजन किया। इसके साथ ही दूसरे कलाकार के रूप में हिमाचली लोक गायक धर्मशाला के सुनील राणा ने अपनी मधुर व सुरीली आवाज के दम पर दर्शकों को खूब मंनोरंजन किया। सुनील राणा ने अपनी पहली प्रस्तुति ठंडी-ठंडी हवा जे झूलदी, आया वो आया जिदें बनजारा हो, ओ शंभूआ घरे आया हो, जली जादी चादंनी दी रात, तिजो पिछे छड्डे घर बार, प्यारूआ, लाल चिडि़ए हो लाल चिडि़ए, निक्की गजरेटडिए, कांछा चड़या पहाड़ा जो अपनी अंतिम प्रस्तुति दी।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App