सोलन-मंडी को जीत, धर्मशाला-कांगड़ा बराबरी पर

By: Jun 6th, 2017 11:13 pm

‘ दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में दे-दनादन बरसे गोल, खिलाडि़यों में दिखा जोश

NEWSNEWSNEWSधर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग-2017 के मेगा इवेंट के पहले दिन खेले गए ओपनिंग मैच में छह टीमों के बीच तीन रोमांचक मैच देखने को मिले। मंगलवार को खेले गए पहले मैच में सोलन पैंथर्स ने 8-1 से शिमला टाइगर्स को रौंदा। इसके साथ ही दूसरे मैच में मंडी ने हमीरपुर को 1-0 से हराया, वहीं शुभारंभ मौके पर खेले गए धर्मशाला डेजलर्स और हाइटस कालेजस कांगड़ा की टीम में रोमांचक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा। खेल नगरी धर्मशाला में दे दनादन गोल की बरसात होने से अब ‘दिव्य हिमाचल’ लीग से फुटबाल फीवर पूरे प्रदेश में छा गया है। फुटबाल प्रेमियों में रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं खिताब जीतने को मैदान में खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’  फुटबाल लीग का मंगलवार से धर्मशाला में महाकुंभ शुरू हो गया। धर्मशाला में छह दिनों तक आठ टीमों के बीच अहम मुकाबले खेले जाएंगे। सुबह के सत्र में पहला मैच सोलन और शिमला के बीच खेला गया। मैच में शिमला के एक गोल के मुकाबले सोलन ने आठ गोल कर पूरी तरह से चित कर दिया। शिमला की ओर से पहला गोल 31वें मिनट में अविनाश द्वारा किया गया। इसके बाद गोयल मोटर्स सोलन पैंथर्स की ओर से दूसरे हाफ में संचित ने 47 मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद रोहन ने 56, नावेद ने 58, अमित ने 69, संचित ने 74, संचित ने 78, खालिद ने 89 और अमित ने 90वें मिनट में गोल कर टीम को विजयी बनाया। इसके अलावा कौटिल्य हमीरपुर हिरोज व पठानिया मंडी मास्टर्स में मैच खेला गया, जिसमें मंडी ने हमीरपुर को 1-0 से हराया। मंडी की ओर से पेनल्टी में बलवंत सिंह ने 25वें मिनट में गोल कर टीम को विजय बनाया। हमीरपुर हीरोज ने कड़ी टक्कर देते हुए मंडी पर अटैक कर गोल दागने की कोशिश की, लेकिन गोलकीपर मनवीर ने सभी गोल रोक लिए। इसके अलावा तीसरे और सबसे रोमांचक मुकाबले में पुलिस मैदान धर्मशाला में सैकड़ों दर्शकों ने मेजबान धर्मशाला डेजलर्स और हाइटस कालेजस कांगड़ा का खूब हौसला अफजाई की। धर्मशाला और कांगड़ा के बीच 1-1 से मैच बराबरी पर रहा।

लीग का शेड्यूल

सात जून को पूल-ए में सोलन-हमीरपुर, शिमला-मंडी और पूल-बी में सिरमौर-कुल्लू के बीच मुकाबले होंगे। आठ जून सोलन-मंडी, शिमला-हमीरपुर, पूल-बी में कांगड़ा-सिरमौर और धर्मशाला-कुल्लू के बीच मुकाबला होगा। नौ जून पूल-बी में कांगड़ा-कुल्लू और धर्मशाला-सिरमौर के बीच मुकाबला होगा।

प्रतिभाआें को निखार रहा ‘दिव्य हिमाचल’

NEWSधर्मशाला— मंत्री सुधीर शर्मा ने ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग के शुभारंभ मौके पर कहा कि देश में सबसे अधिक फोक्स क्रिकेट खेल पर हो गया, जिससे क्रिकेट देश में धर्म बन गया, लेकिन भारत में हाकी जिसमें कभी भारत का परचम था और फुटबाल का महत्त्व कम हो गया। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच ने एक बार फिर से फुटबाल को संजीवनी देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश में होनहार खिलाडि़यों को तलाश कर उनकी प्रतिभा को निखार रहा है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ के साथ-साथ टीमों के प्रयोजकों को भी बड़े इवेंट के आयोजन के लिए धन्यावाद दिया। उन्होंने कहा कि वह खेलों को विकसित करने और सोशल मीडिया से युवाओं को बाहर निकालने के लिए शहर में मैदान और पार्क बनाने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिव्य हिमाचल के प्रयास सराहनीय हैं। युवा खिलाडि़यों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। ऐसे में खिलाडि़यों लीग का जमकर फायदा उठाना चाहिए।

तिरंगे की शान तलाश रहा ‘दिव्य हिमाचल’

प्रधान संपादक अनिल सोनी बोले, मीडिया ग्रुप खिलाडि़यों के साथ

NEWSधर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक  अनिल सोनी ने कहा कि ऐतिहासिक पुलिस मैदान से फुटबाल लीग का शुभारंभ हो रहा है, जो कि प्रदेश-देश और मानव विकास को आगे लेकर जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का उद्देश्य प्रदेश की प्रतिभाओं द्वारा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तिरंगा फहराने के लिए प्रयास करने का है। इसके लिए ‘ दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के हर खिलाड़ी के साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला साई में अभ्यास करने वाली चंबा की बेटी ने बैंकाक में एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को ब्रांज मेडल दिलाया है। उन्होंने कहा कि सीमा के पासपोर्ट बनाने में भी दिक्कत आ रही थी, लेकिन ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों से एक दिन में ही पासपोर्ट बनने से देश के लिए मेडल बेटी ने दिलवाया। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ रिलीफ फंड से आरजू ठाकुर को भी सहायता की। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का एकमात्र उद्देश्य प्रदेश की स्पोर्ट्स, सांस्कृतिक व गीत-संगीत सहित किसी भी क्षेत्र की प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से मदद करना रहा है।

सेमीफाइनलिस्ट ऐसे

10 जून पूल-ए की टॉपर एक और पूल-बी की टॉपर दो टीम के बीच पहला सेमीफाइनल होगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पूल-ए की टॉपर दो और पूल-बी की टॉपर नंबर-एक टीम के बीच होंगे। 11 जून शाम तीन बजे

से पुलिस मैदान धर्मशाला में फाइनल होगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App