ऊना जीतने को भाजपा ने दौड़ाया रथ

महिला की मौत पर हंगामा

ऊना – इस सप्ताह भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा की गूंज रही। भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा में न केवल कार्यकर्ताओं बल्कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे, हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री ओपी धनकड़, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती, सांसद अनुराग ठाकुर के अलावा अन्य स्थानीय नेताओं ने भी दमखम दिखाया। जिला के पांच विधानसभा क्षेत्रों बंगाणा, ऊना, हरोली, गगरेट में भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा पूरी कर ली गई। चिंतपूणी विस क्षेत्र में सोमवार को लोकसभा चुनाव क्षेत्र की रथ यात्रा का समापन होगा। भाजपा की परिवर्तन रथ यात्रा के दौरान विवाद भी हुए। भाजपा में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में टिकट के चाहवान गुटों में बंटे हुए नजर आए। रथ यात्रा के दौरान उग्र रवैया से नारेबाजी करने वाले नेताओं, कार्यकर्ताओं को प्रदेश भाजपा मुखिया द्वारा नसीहत भी दी गई। वहीं, एक बार फिर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना विवाद के चलते सुर्खियों में रहा। आपरेशन के बाद महिला की मौत हो जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते अस्पताल प्रशासन दोबारा से विवादों में आ गया। अस्पताल में विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। उधर, प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी के गर्भ गृह की दीवारों पर चांदी लगाया गया, जो कि ऊना के बढेड़ा राजपुतां गांव के निवासी स्व. अमरनाथ शर्मा की याद में उनकी पत्नी और बच्चों द्वारा दान स्वरूप भेंट किया गया है। बाजार में इस सप्ताह जीएसटी को लेकर व्यापारी वर्ग में रोष रहा। एक ओर जहां जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने जीएसटी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं, दूसरी ओर अन्य व्यापारियों ने भी आगामी रणनीति तैयार की।

सुर्खियां

* अपर देहलां में युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

* अंब में मिठाई की दुकान में चोरी करता दबोचा चोर

* जोल में गहरे गड्ढे में डूबी मासूम, मौत

* गगरेट में प्रवासी की सांप के डसने से मौत

* गगरेट क्षेत्र के अंबोटा में घर में चोरी

* अंब में सांप के डसने से महिला की मौत

* अंब में महिला ने आग लगाकर की आत्महत्या

* ऊना के घालुवाल में तेज रफ्तारी ट्रक ने कुचली महिला, मौत

* गगरेट में किचन में खाना बनाती महिला पर तेंदुए ने हमला किया

* ऊना में दुकान जली, लाखों रुपए का नुकसान

* जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने हड़ताल की

* हरोली क्षेत्र में महिला से मारपीट

* बंगाणा क्षेत्र में युवक ने जहर निगला

गर्मी से लोग परेशान

इस सप्ताह गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया। बारिश नहीं होने के चलते तापमान में कमी नहीं आई। चिलचिलाती गर्मी ने अभी तक लोगों का पीछा नहीं छोड़ा है। हालांकि कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है लेकिन तब तक  गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

आपातकालीन नंबर

100 नंबर-पुलिस या फिर पुलिस कंट्रोल रूम 01975-226048, 101 नंबर-अग्निशमन केंद्र ऊना या फिर 01975-203241 (डब्ल्यूएलएल), 102 नंबर, 108 नंबर-एंबुलेंस

जिला मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के आपातकालीन नंबर

01975-225046, 01975-225049, 01975- 225052

यूसुफ खान के मशरूम देश-विदेश में चमके

ऊना जिला के तहत नंगल सलांगड़ी स्थित खान मशरूम सेंटर के संचालक यूसुफ खान न केवल देश, प्रदेश बल्कि विदेश में मशरूम उत्पादन कर चुके हैं। अभी हाल ही में यूसुफ खान द्वारा अरब देश बहरीन की गर्मी में मशरूम उत्पादन शुरू कर दिया। उनके द्वारा अपनाई गई विधि के अनुसार बहरीन में मशरूम उत्पादन किया जा रहा है। यहां मशरूम उत्पादन शुरू करने से पहले स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित भी किया। ऊना में अलसी, कलौंजी की रिकार्ड पैदावार कर नई मिसाल की है। यही नहीं, अभी हाल ही में उन्होंने पानी में खीरा उत्पादन कर दिया है, जो कि  सफल रहा है। हर किसी के लिए मिसाल बन चुका है। बता दें कि यूसुफ खान इससे पहले मशरूम फॉर्म लालड़ू, एनआरसीएम, आत्मा प्रोजेक्ट, स्वां प्रोजेक्ट, ब्लॉक में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मशरूम उत्पादन में तीन नेशनल अवार्ड डीएमआर, नौणी यूनिवर्सिटी, पालमपुर आईसीआर द्वारा दिए गए। बीएसई की शिक्षा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पालमपुर, नौणी यूनिवर्सिटी से एमएसई की। उसके बाद सोलन मशरूम निदेशालय में सीनियर रिसर्च फेलो के तौर पर रहे। वहीं, मल्टी लालड़ू में सात साल तक रहे हैं। अर्बन देश में बहरीन सरकार का पहला मशरूम प्रोजेक्ट लगाया।

आदेशों को ठेंगा, खड्ड में अभी भी सो रहे प्रवासी

बरसात के मौसम में प्रशासन द्वारा जारी किए गए अलर्ट से कई लोग अभी भी अनभिज्ञ हैं। यहां पर अलर्ट के बाद भी प्रवासी लोग सोए हुए देखे जा सकते हैं। रविवार को भी एक पूरा प्रवासी परिवार खड्ड के बीचोंबीच सोया हुआ दिखाई दिया। इस परिवार को न प्रशासन के नियमों का डर दिखाई दिया और न ही बरसात के मौसम का। अधिकतर इस तरह के वाकया देखे जा सकते हैं।

उद्योग मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनी

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में समस्याएं सुनीं और अधिकतर समस्याओं का समाधान किया। उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर ने स्वां नदी के तटीकरण का बजट रुकवाया है। सांसद प्रोजेक्ट को चलाने के बजाय रुकवाने का कार्य कर रहे हैं। उधर, सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान ट्रांसपोट सोसायटी का उद्घाटन किया।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !