चोरों की दहशत के बीच मौत का मातम

बिलासपुर में मौतें बनीं सुर्खियां

बिलासपुर — इस सप्ताह जिलाभर में कहीं चोरी तो कहीं हादसों का आलम रहा। कहीं व्यक्ति ने अपने आप को पेड़ में लटकर फंदा लगा दिया तो कहीं एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। वहीं, शहर में पसरी गंदगी से लोग भी बड़े परेशान रहे। समय रहते नगर परिषद ने अपने कर्मचारियों को तैनात करके सफाई तो करवाई, लेकिन अभी तक भी शहर के कुछ वार्डों में गंदगी पसरी हुई हैं। वहीं, इस सप्ताह सब्जियों के दाम भी सातवें आसमान पर रहें। दुकानदारों ने बताया कि टमाटर और मटर के दाम बढ़ने से लोगों ने इनकी खरीददारी भी कम की है।

दिल्ली-सरकाघाट रूट, दिल्ली की ओर जाना

सरकाघाट 6:00, घुमारवीं  8:10, बिलासपुर 9:10, चंडीगढ़ 1:20 दिल्ली 6:10

दिल्ली से वापस सरकाघाट

दिल्ली 8:35, चंडीगढ़ 11:40, बिलासपुर 5:00, घुमारवीं 5:30, सरकाघाट 7:00

वोल्वो बस रिवालसर-दिल्ली रूट

रिवालसर-सात बजे सायं, घुमारवीं- नौ बजे, बिलासपुर-दस बजे, चंडीगढ़- दो बजे, दिल्ली-सात बजे सुबह  

दिल्ली से वापस रिवालसर

दिल्ली दस बजे रात, चंडीगढ़- तीन बजे, बिलासपुर-6:30, घुमारवीं-सात बजे तथा रिवालसर 11 बजे

महत्त्वपूर्ण दूरभाष नंबर

पुलिस     100

फायर     101

शिशु-जननी एंबुलेंस  102

एंबुलेंस    108

आपदा     1077

एक ही दिन में पलटने पड़े आदेश

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के बिलासपुर डिपो की सुबह तड़के चंडीगढ़ और शिमला रूटों पर चलने वाली बसों को कोठीचौक से शुरू करने के आदेश एक ही दिन में निगम प्रबंधन को वापस लेने पड़े हैं। हालांकि इसके पीछे प्रबंधन वर्ग का तर्क है कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते समस्या पैदा हुई है। दोनों बसें अब यथावत ही चलती रहेंगी लेकिन सूत्र बताते हैं कि राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते प्रबंधन को आदेश वापस लेने पड़े हैं।

झील में तैरते मिला लापता अधिकारी का शव

शुक्रवार को गत सप्ताह बिलासपुर के सांडू मैदान से लापता हुए 50 वर्षीय जिला सांख्यिकी अधिकारी कृष्णपाल का शव गोबिंदसागर झील के किनारे गाहघोड़ी नामक स्थान पर बरामद हुआ है। शव मिलने से आसपास के क्षेत्रो में सनसनी फैल गई है। पुलिस थाना शाहतलाई की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक मौत के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। कृष्णपाल गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में बिलासपुर के सांडू मैदान से लापता हो गए थे। परिजनों के लिए कृष्णपाल की मौत अभी तक रहस्य बनी हुई है।

मिंजर एलबम में दिखेगी बिलासपुर की नलवाड़ी

चंबा के प्रसिद्ध गायक काकूराम ठाकुर की नई एलबम मिंजर में बिलासपुर की नलवाड़ी का भी जिक्र होगा। इस एलबम की वीडियो शूट बिलासपुर में किया जाएगा, जिसकी लोकेशन देखने के लिए टीम पहुंची है। मिंजर नामक एलबम में नलवाड़ी मेले की संस्कृति देश दुनिया में जनता को देखने को मिलेगी।

बारिश के बाद सब्जियों के दामों में उछाल

बारिश होने के बाद इस सप्ताह जिला भर की दुकानों में सब्जियों के दामों में उछाल आया है। बारिश होने के बाद सब्जियां दो से तीन गुना महंगी हो गई हैं, जबकि टमाटर के दाम भी बढ़कर 60 से 70 रुपए तक पहुंच गए हैं। इसके चलते इस सप्ताह दुकानदारों की कमाई में भी कटौती दर्ज हुई है।

लग में नाले में गिरा व्यक्ति, मौत

भड़ोलीकलां पंचायत के गांव लग में बुधवार देर रात  मेहनत-मजदूरी करने वाला एक व्यक्ति अचानक नाले में गिर गया। घायल व्यक्ति को परिजनों ने बरठीं अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे सिविल अस्पताल घुमारवीं रैफर कर दिया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान बाली राम पुत्र महंत राम (45) के रूप में हुई है। मृतक अपने पीछे माता, पत्नी तथा दो बेटे छोड़ गया है।  पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है तथा मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

भटेड़ में चोरों ने साफ किए लाखों के गहने

पुलिस थाना भराड़ी के तहत आने वाली गाहर पंचायत के भटेड़ गांव में चोर लाखों के गहनों के साथ ही नकदी उड़ा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार भटेड़ गांव में बुधवार रात को चोरों ने ओम प्रकाश के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर घर से लाखों रुपए के गहने व करीब 60 हजार रुपए की नकदी ले उडे़। घर के मालिक ओम प्रकाश ने बताया कि उनके जीजा पिछले दिनों से काफी बीमार चल रहे हैं, जिस कारण व वह हर रोज अपनी पत्नी निर्मला के साथ अपने जीजा के घर दधोल को जाते थे। चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !