शिमला में झमाझम बरसे मेघ

By: Jul 12th, 2017 12:07 am

newsशिमला – शिमला में झमाझम बारिश के साथ मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को शिमला में झमाझम बारिश हुई। शिमला के साथ-साथ जिला के ऊपरी क्षेत्रों में भी कुछ स्थानों पर भी बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को भी जिला में मौसम रौद्र रूप दिखाएगा। मौसम विभाग ने बुधवार को जिला के एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिला में 17 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा। विभाग ने इस दौरान अनेक स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। शिमला में बीते सोमवार शाम के समय ही झमाझम बारिश शुरू हो गई थी जो क्रम मंगलवार दोपहर तक जारी रहा। शिमला में दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। बारिश से अधिकतम तापमान सहित न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। सावन मास की बौछारों ने लोगों को छतरी के साथ स्वेटर निकालने पर मजबूर कर दिया है। हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान शिमला में मूसलाधार बारिश हुई। मगर अभी भी ऊपरी शिमला में कई स्थानों पर लोग मानसून के रफ्तार पकड़ने की प्रतीक्षा में हैं।

सड़कों में भरा बारिश का पानी

राजधानी शिमला में बीते 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश हुई जो मंगलवार दोपहर तक जारी रही। भारी बारिश के चलते शहर सहित उपनगरों में कई स्थानों पर बारिश का पानी सड़कों में भर गया।

घटने लगी पर्यटकों की संख्या

जिला में जैसे-जैसे मानसून रफ्तार पकड़ने लगा है वैसे-वैसे हिल्स क्वीन में सैलानियों की आमद का आंकड़ा भी घटने लगा है। हालांकि अभी भी शिमला का मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मगर बरसात को देखते हुए कम ही संख्या में सैलानी शिमला आ रहे हैं।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App