सरकार-कांग्रेस में कोई तालमेल नहीं

सीएम बोले; पार्टी के मुट्ठी पर नेता प्ले कर रहे दोहरा रोल, पर फर्क नहीं पड़ता

नूरपुर – मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को चंबा जाने से पहले नूरपुर लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पत्रकारों से कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार और कांग्रेस के बीच कोई तालमेल नहीं है, परंतु इससे सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। आने वाले विधानसभा चुनावों में विकास के दम पर कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि वह पांच बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं और उनके कार्यकाल में लोकतांत्रिक तरीके से  पार्टी में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का चयन होता था, परंतु अब ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को भाजपा से कोई खतरा नहीं है, लेकिन कांग्रेस के कुछ मुट्ठी भर नेता प्रदेश सरकार के खिलाफ दोहरा रोल प्ले कर रहे हैं, परंतु मेरी सरकार इनसे निपटने में सक्षम है। कुछ नेता मिडिया के माध्यम से आए दिन दल बदलने के शिगूफे छोड़ते रहते हैं, लेकिन दूसरे दल भी उन्हें अपनाने को तैयार नहीं हैं। भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के उस बयान पर कि कांग्रेस के छह विधायक भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं, के प्रश्न पर सीएम ने कहा कि भाजपा नेता कुछ भी बोलते रहते हैं, इससे उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता।  मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के छह विधायकों द्वारा प्रदेश सरकार का नेतृत्व बदलने बारे पार्टी हाइकमान को लिखे पत्र को भी शिगूफा बताया। इस मौके पर वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, नूरपुर के विधायक अजय महाजन, केवल पठानिया सहित डीसी, एसपी कांगड़ा व एसडीएम नूरपुर भी मौजूद रहे।

नए जिले नहीं बनेंगे

प्रदेश में नए जिलों के गठन की अटकलों पर पूर्ण विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नए जिला बनाने की प्रदेश सरकार की कोई प्रोपोजल नहीं है, क्योंकि इससे प्रदेश के राजस्व और अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, जबकि सरकार जनता की सुविधा के लिए भागौलिक स्थिति व जरूरत के आधार पर उपतहसील, तहसील व उपमंडल बनाती है।

पहले अपनी नैतिकता की सोचें

सांसद शांता कुमार के इस्तीफा मांगने के हाल ही में दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी नैतिकता पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता और जो मेरी नैतिकता पर अंगुली उठा रहे हैं, वह पहले अपनी नैतिकता बारे सोचें।

कोटखाई केस में पुलिस को क्लीन चिट

कोटखाई प्रकरण पर मुख्यमंत्री ने पुलिस को क्लीन चिट देते हुए कहा कि पुलिस ने इस केस को अच्छे ढंग से हैंडल किया था, परंतु लोगों की मांग पर इस केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। वह चाहते हैं कि सच्चाई सबके सामने आए। भाजपा ने इस केस को राजनीतिक रंग दिया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !