जमीन के रिकार्ड से लिंक करें आधार

ऊना —  अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि जिला ऊना में सभी भूमि मालिकों के आधार नंबर को उनके भूमि रिकार्ड के साथ लिंक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भूमि रिकार्ड का आधार संख्या के साथ जुड़ने से लोगों को आने वाले समय में राजस्व सेवाओं का लाभ ऑनलाइन घर बैठे आसानी से उपलब्ध हो सकेगा। एडीएम ने बताया कि आधार संख्या को भूमि रिकार्ड के साथ लिंक करने के लिए दो तरह से कार्य किया जा सकता है। इसमें व्यक्ति स्वयं विभागीय वेबसाइट के माध्यम से स्वयं तथा संबंधित क्षेत्र के पटवारी के माध्यम से आधार संख्या को लिंक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्वयं लिंक करने के लिए राजस्व विभाग की वेबसाइट में जाकर दिए गए लिंक का इस्तेमाल करना होगा। इसमें संबंधित व्यक्ति को अपने आधार संख्या सहित अन्य वांछित जानकारी भरनी होगी तथा पंजीकृत मोबाइल नंबर में प्राप्त होने वाली ओटीपी पिन का इस्तेमाल करने से किया जा सकेगा, जिसे संबंधित क्षेत्र के पटवारी द्वारा वेरिफाई करने के बाद आधार संख्या भूमि रिकार्ड के साथ लिंक हो जाएगी, जबकि दूसरे तरीके से आधार संख्या को जोड़ने के लिए भूमि मालिकों को अपने आधार कार्ड की फोटो प्रति अपने क्षेत्र के पटवारी के पास जमा करवानी होगी। उन्होंने बताया कि जिला के सभी भू-मालिक अपने भूमि रिकार्ड को आधार संख्या से जोड़ने के लिए अपनी आधार की फोटो प्रति जल्द से जल्द पटवारी को देना सुनिश्चित करें, ताकि इस कार्य को समयबद्ध पूर्ण किया जा सके। एडीएम ने जिला के सभी भू-मालिकों से आह्वान किया है कि वे अपने आधार संख्या को जल्द भूमि रिकार्ड के साथ लिंक करवाएं, ताकि आने वाले समय में उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पडे़।

एसडीएम आफिस में मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

अंब — एसडीएम अंब बचन सिंह ने बताया कि उपमंडल अंब का स्वतंत्रता दिवस समारोह एसडीएम कार्यालय परिसर अंब में बडे़ ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसमें मुख्यातिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा तथा पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी तथा स्कूली बच्चों द्वारा शानदार मार्चपास्ट प्रस्तुत किया जाएगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।  एसडीएम बुधवार को बचत भवन अंब में स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।  इस अवसर पर बीडीसी अंब के अध्यक्ष सतीश शर्मा, नायब तहसीलदार सुरेंद्र कुमार अत्री, सीडीपीओ सतनाम सिंह, शादी लाल गोस्वामी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

चौआर-भगड़ां में बताई सरकार की उपलब्धियां

ऊना — सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा प्रदेश सरकार की साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों के बखान के लिए जिला ऊना के विकास खंड अंब और बंगाणा की ग्राम पंचायतों चौआर तथा भगड़ां और विकास खंड बंगाणा की ग्राम पंचायत सिहाणा और चमियाड़ी में विशेष प्रचार अभियान के तहत प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों बारे लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में पंचायत भगड़ां के प्रधान कुलदीप सिंह, उप प्रधान कृपाल सिंह और चौआर पंचायत के प्रधान अवतार सिंह,  विजय कुमार, राजेंद्र कुमार,  रिपन कुमार, राधा रानी, सुरेश कुमारी, आशा देवी, प्यारा सिंह उपस्थित रहे जबकि विकास खंड बंगाणा से धर्म चंद, ध्यान चंद, समीना देवी,  विनय कुमार, प्रीतम सिंह आदि मौजूद रहे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !