तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

शिमला — जिला शिमला में आगामी तीन दिन मौसम रौद्र रूप दिखाएगा। मौसम में जिला में सात से नौ अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के तहत राज्य के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 11 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं। जिला शिमला में शनिवार को भी मौसम खराब रहा। ऊपरी शिमला में एक-दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की सूचना है। बीते 24 घंटों के दौरान जिला के कोटखाई में झमाझम बारिश हुई। कोटखाई में 40.0 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा राजधानी शिमला में 16.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हालांकि शिमला के न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं आया है, मगर अधिकतम तापमान में शुक्रवार के मुकाबले हल्का उछाल आया है। मौसम विभाग की माने तो रविवार को जिला के अनेक स्थानों पर बारिश होगी। सात से नौ अगस्त तक जिला में झमाझम बारिश होगी। जिला में 11 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा।

बारिशः कहीं स्लाइडिंग ,तो कहीं गिरे पेड़

जिला शिमला में बारिश जमकर कहर बरपा रही है। जिला में बारिश के चलते जगह-जगह भू-स्खलन हो रहा है। पेड़ों के गिरने से सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। कई ग्रामीण रूट वाहनों की आवाजाही के लिए ठप पड़े हुए हैं, जिससे जनता को भारी दिक्कते झेलनी पड़ रही है।

मक्की लेटाई , नहीं हो पा रहा सेब तुड़ान 

लगातार हो रही बारिश से फसलों को भी नकसान पहुंचने लगा है। भारी बारिश के चलते जिला के कई स्थानों में खेतों में खड़ी मक्की की फसल खेतों में बिछ गई है। बारिश जिला के सेब क्षेत्रों में सेब तुड़ान के आड़े आ रही हैं, जिससे बागबानों की चिंता बढ़ने लगी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !