साथ तो छोड़ा, पर ‘तीन तलाक’ नहीं

इन दिनों देश में ‘तीन तलाक’ की वैधता को लेकर कानूनी जंग चल रही है। इस मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है। कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिमों में तीन तलाक के जरिए दिए जाने वाले तलाक की प्रथा अमान्य, अवैध और असंवैधानिक करार दिया, वहीं कोर्ट ने संसद के नए कानून बनाने तक तीन तलाक पर रोक लगा दी है। बालीवुड में ऐसे कई मुस्लिम सेलेब्स हैं, जिन्होंने तीन तलाक नहीं, बल्कि लीगली डिवोर्स लिया…

रीना दत्ता-आमिर खान

आमिर खान ने रीना दत्ता ने 1986 में शादी की थी। 15 साल साथ रहने के बाद दोनों ने आपसी सहमति और लीगली तलाक (2002) लिया। दोनों के दो बच्चे हैं जुनैद और ईरा। रीना से तलाक लेने के बाद आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की। दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है।

अमृता सिंह-सैफ अली खान

सैफ अली खान ने अमृता सिंह से 1991 में शादी की थी। हालांकि, 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया। दोनों के दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम खान। अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी की। दोनों का एक बेटा तैमूर है।

मलाइका अरबाज खान  

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने इसी साल 11 मई को आपसी समझौते से और लीगली तलाक लिया। दोनों 18 साल साथ रहे थे। दोनों ने 1998 में शादी की थी। उनका एक बेटा अरहान है।

अदनान सामी-जेबा बख्तियार

अदनान सामी ने 1993 में जेबा बख्तियार से शादी की। दोनों ने 1997 में तलाक ले किया। दोनों का एक बेटी अजान सामी खान है। इसके बाद उन्होंने साबाह गालाद्रि से 2001 में शादी की और 2004 में तलाक ले लिया। वर्तमान में उनकी वाइफ रोया फर्याबी है। दोनों ने 2010 में शादी की थी।

अधुना-फरहान

फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने 2000 में शादी की थी। दोनों ने आपसी सहमति से 2017 में तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां शाक्य और अकीरा हैं।

जावेद अख्तर हनी ईरानी

जावेद अख्तर और हनी ईरानी ने शादी की और आपसी सहमति से दोनों अलग हो गए। दोनों के दो बच्चे हैं फरहान अख्तर और जोया अख्तर। जावेद ने 1984 में शबाना आजमी से शादी की।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !