कुमारसैन में पांच करोड़ी मिनी सचिवालय

By: Sep 29th, 2017 12:10 am

newsमतियाना —  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गुरुवार को कुमारसैन दौरे के दौरान करोड़ों रुपए की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नारकंडा में करीब 1.90 करोड़ रुपए की लागत से बने पर्यटन निगम के होटल हाटू के फेस-2 का लोकार्पण किया। नारकंडा में करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाली स्की लिफ्ट की आधारशिला रखी। वहीं, कुमारसैन में करीब पांच करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मिनी सचिवालय भवन की आधारशिला रखी। इसके साथ ही बड़ागांव में बनने वाले विश्रामगृह की आधारशिला भी कुमारसैन से ही रखी।  मुख्यमंत्री ने राणा सुमेश्वर सिंह खेल परिसर का लोकार्पण किया व सामुदायिक हॉल की आधारशिला भी रखी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके बाद उन्होंने पुलिस पोस्ट सैंज का कुमारसैन से ऑनलाइन शुभारंभ किया। साथ ही कुमारसैन में वाहनों के पंजीकरण व लाइसेंस प्राधिकरण का शुभारंभ, प्रथम ड्राइविंग लाइसेंस जारी कर किया । इसके साथ ही कुमारसैन के लिए वाहन पंजीकरण के लिए एचपी 95 श्रृंखला जारी की गई। कुमारसैन पहुंचने पर  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भव्य स्वागत किया गया। मंच पर पंचायत प्रतिनिधियों, व्यापार मंडल, युवा कांग्रेस ने पुष्पमाला, तलवार भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया जबकि युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह व अतुल शर्मा को टोपी व शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष अतुल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के दिशा निर्देश व बागबानी मंत्री विद्या स्टोक्स के मार्गदर्शन से कुमारसैन को एसडीएम आफिस, कुमारसैन में कालेज, कोटगढ़ व कांगल को आईटीआई की सौगात दी है और आज कुमारसैन को मिनी सचिवालय की सौगात मुख्यमंत्री की देन है। इस अवसर पर राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष अतुल शर्मा, पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा, पर्यटन निगम के निदेशक रूपेश कंवल, प्रधान परिषद के अध्यक्ष अमर सिंह नलवा, युंका अध्यक्ष राकेश वर्मा, पंचायत समिति अध्यक्ष मीरा शर्मा, जिला परिषद सदस्य कृष्णा कौशल, जिला परिषद सदस्य रीना ठाकुर, व्यापारमंडल कुमारसैन के प्रधान राजीव अग्रवाल, सचिव राजेश शर्मा, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, अधिकारीगण व कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

राणा सुमेश्वर सिंह की प्रतिमा होगी स्थापित

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारसैन में राणा सुमेश्वर सिंह की याद में इस खेल परिसर में एक  बड़ी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुमारसैन व रामपुर का पुराना पारिवारिक रिश्ता रहा है व उन्होंने कहा कि कुमारसैन बचपन से मेरे दिल में है। उन्होंने कहा कि  इस खेल परिसर में युवाओं, महिलाओं व बुजुर्गों के लिए फिटनेस सेंटर भी बनाया जाएगा।

संयुक्त कार्यालय परिसर की रखी नींव

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गुरुवार को जिला शिमला के कुमारसैन में 3.91 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित संयुक्त कार्यालय परिसर की आधारशिला रखी। परिसर में उपमंडलाधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, तहसील कल्याण अधिकारी, आबकारी तथा काराधान, रोजगार तथा बागबानी के कार्यालय खोले जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App