पराक्रमी पांड्या से कप्तान खुश

By: Sep 19th, 2017 12:08 am

कोहली ने जमकर की तारीफ, धोनी-जाधव को बताया शानदार

newsचेन्नई— भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि महत्त्वपूर्ण समय पर हार्दिक पांड्या की तेजतर्रार अर्द्धशतकीय पारी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की शृंखला के पहले मुकाबले में भारत के लिए मैच बदल दिया। भारत ने बारिश से प्रभावित इस मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस पद्धति से 26 रन से हरा दिया और शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। पांड्या ने 66 गेंदों में 83 रन की शानदार पारी खेली और धोनी के साथ बेहतरीन साझेदारी करते हुए पारी को 281 रन तक पहुंचाने में मदद की। कोहली ने कहा कि भारत ने एक बार फिर साबित किया कि उसका निचला मध्यक्रम कितना शानदार है। उन्होंने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि हमने टॉस के समय बात की थी कि हम बड़ा स्कोर बनाना चाहते हैं। हमने विकेट गंवाए, लेकिन एमएस (धोनी) और केदार ने अच्छा खेल दिखाया। हार्दिक और बाद में एमएस ने पारी की समाप्ति हमेशा की तरह शानदार तरीके से की। उन्होंने कहा कि यह उदाहरण है कि मध्य और निचला क्रम कितना अच्छा हो सकता है।

दूसरे वनडे पर बारिश का साया

कोलकाता — भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग ने 21 सितंबर की शाम को रुक-रुककर बारिश होने की संभावना जताई है।

हम भी कप्तान विराट जैसे हो गए

चेन्नई — भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि विराट कोहली जैसे आक्रामक कप्तान की आक्रामकता ने उन्हें और अधिक और आक्रामक बना दिया है। चहल ने भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां रविवार रात खेले गए वर्षा बाधित पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर तीन खिलाडि़यों को आउट किया।

पांच मैच नहीं खेलेगा आस्ट्रेलिया

मेलबोर्न — क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड का मानना है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज वनडे प्रारूप में पांच मैचों की आखिरी सीरीज में से एक हो सकती है। सदरलैंड ने बताया ग्लोबल लीग शुरू करने के लिए प्रयास तेजी से चल रहे हैं। सदरलैंड ने पुष्टि की कि अगर 13 टीमों की वनडे लीग शुरू कर दी जाती है तो द्विपक्षीय वनडे सीरीज तीन मैच तक ही सीमित हो जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा हालांकि संबंधित बोर्ड अपने द्विपक्षीय कार्यक्रम को तैयार करने के लिए स्वतंत्र हैं। सदरलैंड ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई देश भविष्य में तीन वनडे मैचों से अधिक की सीरीज खेलेगा।

साझेदारी पड़ गई भारी

चेन्नई — आस्ट्रेलिया  के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि चेपक स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत की बाजी उनके हाथ में ही थी, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने इस बाजी को पलट दिया। स्मिथ ने कहा कि हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन धोनी और पांड्या की साझेदारी ने खेल में बदलाव किया। उन्होंने इस खेल का रुख पलट दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App