फिल्म को कहीं ‘ए’ सर्टिफिकेट न मिल जाए

बालीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस जरीन खान की फिल्म ‘अकसर- 2’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसमें थ्रिल और सस्पेंस के साथ सेक्स और रोमांस जैसे मसाले भी हैं। फिल्म के ट्रेलर को देखकर लगता कि यह फिल्म प्यार, धोखा और जुनून जैसी चीजों के इर्द-गिर्द है। ट्रेलर में फिल्म के कुछ सीन देखकर लगता है कि फिल्म को कहीं  ‘ए सर्टिफिकेट’  न मिल जाए। फिल्म की एक्ट्रेस जरीन खान की मानें तो फिल्म को यदि ‘ए’ सर्टिफिकेट मिलता है तो उसके बिजनेस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जरीन कहती हैं कि ‘ए’ सर्टिफिकेट के मिलने से फिल्म के प्रति दर्शकों की जिज्ञासा और भी बढ़ती है और लोग फिल्म देखने जरूर जाते हैं, इससे फिल्म के बिजनेस में कोई फर्क नहीं पड़ता है। जरीन ने अपनी पिछली रिलीज फिल्म ‘वजह तुम हो’ और उससे पहले ‘हेट स्टोरी’ में बेहद हॉट और बोल्ड सीन दिए हैं। जरीन से जब सवाल किया गया कि बोल्ड और हॉट सीन के दौरान अपने अभिनय को लेकर कितनी मेहनत करनी पड़ती है। इस सवाल के जवाब में जरीन खान ने कहा, अगर अच्छे रोल की बात है तो आने वाले दिनों में मेरी एक हॉरर फिल्म ‘1921’ आने वाली है। यह एक डरावनी और खूबसूरत लव स्टोरी है, जिसमें मैंने बहुत अच्छा रोल किया है और उस रोल को देखकर लोगों की शिकायत दूर हो जाएगी।

अपने साथी कलाकार गौतम रोड़े के बारे में बात करते हुए जरीन ने कहा, मैंने गौतम का कोई भी सीरियल नहीं देखा है, लेकिन मेरी मां ने गौतम के सभी सीरियल देखे हैं। गौतम के अभिनय के बारे में यही कहूंगी कि गौतम बहुत ही अच्छे अभिनेता हैं, इनके साथ काम करके बहुत ज्यादा सीखने को मिला। जरीन की मानें तो जब लोग करियर बना रहे होते हैं तो उन्हें प्यार मोहब्बत और इस तरह के रिश्तों से दूर रहना चाहिए। इससे व्यक्ति का फोकस काम से हट कर अपनी पर्सनल लाइफ में ज्यादा होता है, जिससे काम प्रभावित होता है।

जरीन ने कहा, मैं यहां सिर्फ  अपने बारे में बात कर रही हूं। मुझे लगता है इसी वजह से फिल्म साइन करने से पहले भी जो क्लॉज बनाए जाते हैं, उसमे भी इन बातों का उल्लेख होता है, जिससे जिस फिल्म में वह काम कर रहे हैं, उसमें कलाकार अपना पूरा सौ प्रतिशत ध्यान दें। सलमान खान जैसे सुपरस्टार की फिल्म ‘वीर’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जरीन कहती हैं, मैं एक एक्टर हूं और मेरा काम है अभिनय करना। जब भी मैं कोई फिल्म साइन करती हूं तो हमेशा मैं फिल्म की कहानी देखती हूं। अगर मेरे सामने बड़े बजट की एक फिल्म आती है जिसकी कहानी मुझे नहीं पसंद तो मैं वह फिल्म नहीं करूंगी, ठीक उसी समय एक छोटे बजट की फिल्म की कहानी मुझे पसंद आएगी तो मैं जरूर करूंगी। मेरे लिए फिल्म का बजट नहीं बल्कि उसकी कहानी मायने रखती है।

जरीन आगे कहती हैं, मैं जानती हूं और अच्छी तरह समझती भी हूं कि सलमान खान जैसे स्टार के साथ मेरे करियर की शुरुआत हुई है। यह डेब्यू तमाम लोगों का ड्रीम डेब्यू होता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अब मेरी हर फिल्म उनके साथ होगी।

मैं नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हूं, मेरा कभी कोई सपना नहीं था एक्ट्रेस बनने का, मैंने बहुत सारे लोगों को देखा है जो अपना शहर छोड़कर सिर्फ  एक्टर बनने के लिए मुंबई आते हैं और कई बार वे लोग एक्टर बन भी नहीं पाते हैं। मैं आज इंडस्ट्री में काम कर रही हूं और आप से अपनी फिल्म के बारे में बात कर रही हूं यही मेरे लिए बड़ी बात है।

मैं कभी बड़े बजट और छोटे बजट के चक्कर में पड़ना नहीं चाहती। ‘अकसर- 2’ का डायरेक्शन अनंत महादेवन ने किया है। फिल्म की कहानी खंबाटा के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक्ट्रेस लिलेट दुबे ने निभाया है। जरीन के साथ फिल्म में गौतम रोड़े मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 6 अक्तूबर को सिनेमाघरों में नजर आएगी।