मंडी में डबल मर्डर

By: Sep 29th, 2017 12:15 am

news newsनेरचौक –  बल्ह थाना क्षेत्र के तहत गागल के पास सकरोहा गांव में एक 77 वर्षीय बृद्धा फू लमू देवी की हत्या का मामला सामने आया है। गुरुवार की सुबह फूलमू देवी का शव उसके घर के पास मिला है। फूलमू देवी के दोनों हाथ शॉल के साथ बांधे हुए थे और घर के अंदर का सामान भी बिखरा पड़ा था। इस कारण लूट की बात भी सामने आई है। गुरुवार को दिन भर सुंदरनगर के डीएसपी तरणजीत सिंह और बल्ह पुलिस घटना स्थल पर मामले को लेकर छानबीन करती रही। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक विभाग की टीम भी मौके पर बुलाई गई थी। जानकारी के अनुसार फूलमू देवी करीब तीस साल से सकरोहा में घर में अकेली रह रही थी। गुरुवार सुबह लोगों ने बल्ह पुलिस को जानकारी दी कि उसका शव उसके घर के पास पड़ा है, जिसकी खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। महिला की लाश पड़ी होने की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो पुलिस ने पाया कि फू लमू देवी की दोनों कलाइयां शॉल से बंधी पड़ी थीं और उसका शव घर के पिछली तरफ बाहर पड़ा था। फूलमू देवी के घर के आसपास थोड़ी दूरी पर और भी घर है, लेकिन सभी घरों के आसपास काफी घने पेड़ भी हैं। दो-तीन दिन पहले ही फूलमू देवी ने बैंक से करीब पचास हजार भी निकलवाए थे। घर से फूलमू देवी के कुछ सोने के आभूषण भी नहीं मिले हैं। हालांकि पुलिस को कमरे से आठ हजार रुपए की नकदी भी बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि इस मामले की सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच की जा रही है। हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

सरकाघाट, पटड़ीघाट  –  उपमंडल की मसेरन पंचायत के मतलग गांव में झगडे़ के बाद सिर पर चोट लगने से 34 वर्षीय युवक की मौत हो गई। आरोप है कि युवक की डंडों से पिटाई की गई और उसके सिर पर गहरी चोट लगने के बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। बुधवार रात बलबीर सिंह पुत्र लश्करी राम का घर पहुंचने के बाद पत्नी से झगड़ा हो गया। इसी बीच पड़ोस के तीन युवकों ने बलबीर के घर आकर उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन कुछ देर में युवकों कीबलबीर के साथ ही बहसबाजी शुरू हो गई। इसके बाद तीनों युवकों का बलबीर के साथ झगड़ा हो गया और इसी झगड़े में बलबीर के सिर पर चोट लग गई। यह बताया जा रहा है कि चोट लगने के बाद बलबीर किसी ऊंची जगह से नीचे भी गिर गया। तीनों आरोपी उसे निजी क्लीनिक में ले गए, जहां से उसे मंडी अस्पताल रैफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही बलबीर की मौत हो गई।

13 साल के बेटे ने दिया बयान

13 वर्षीय बेटे सूर्यांश ने पुलिस को बयान में तीनों युवकों पर पिता की हत्या करने का आरोप लगाया, जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच कार्य शुरू कर दिया है। डीएसपी कर्ण गुलेरिया ने बताया कि तीनों आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों विक्की, बालम राम और रमेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मौत के घाट उतारे महिला-पुरुष

नेरचौक, सरकाघाट —  मंडी जिला में बुधवार रात दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। दो अलग वारदातों में एक महिला और एक पुरुष की हत्या कर दी गई है। पहली सनसनीखेज हत्या बल्ह थाना के तहत सकरोह गांव में पेश आई है, जहां एक महिला का शव उसके घर के पीछे मिला है। हत्या के पीछे लूट की आशंका प्रकट की जा रही है। सकरोहा गांव में इस वारदात के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। दूसरा मामला सरकाघाट के मतलग गांव में पेश आया है, जहां झगडे़ के दौरान सिर पर डंडे के प्रहार के बाद 34 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने हत्या के मामले दर्ज कर जांच कार्य शुरू कर दिए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App