विराट कोहली मतलब…‘चेज मास्टर’

By: Sep 8th, 2017 12:06 am

9-0 से श्रीलंका का सफाया करने के बाद आईसीसी ने दिया नाम

NEWSकोलंबो— भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ 9-0 की क्लीन स्वीप के बाद ट्विटर पर टीम के लिए बधाइयों का तांता लग गया है। आखिरी ट्वेंटी-20 मैच में मैन ऑफ दि मैच रहे स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ ‘चेज़ मास्टर’ बनने की ख्याति भी हासिल कर ली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने तो स्टार खिलाड़ी विराट को ‘चेज़ मास्टर’ का शीर्षक दे डाला है। वैश्विक क्रिकेट संस्था ने भारत की श्रीलंका दौरे में जबरदस्त कामयाबी पर बधाई देते हुए कहा कि चेज़ मास्टर विराट कोहली ने 82 रन की जबरदस्त पारी से भारत को कोलंबो में सात विकेट से ट्वेंटी-20 मैच में जीत दिला दी। भारत ने श्रीलंका दौरे में 3-0 से टेस्ट, 5-0 से वनडे और एकमात्र ट््वेंटी-20 जीता। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र ट्वेंटी 20 में सात विकेट की जीत के साथ अपने करीब अढ़ाई महीने चले दौरे का समापन 9-0 से किया।

कप्तान विराट हमारे रोल मॉडल

NEWSकोलंबो — भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें खिलाडि़यों के लिए रोल मॉडल कप्तान बताया है। चाइनामैन गेंदबाज़ ने कहा कि विराट मैदान पर आपको वह सब देते हैं, जो आप चाहते हैं। जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो वह आकर मुझसे पूछते हैं कि मुझे कैसी फील्ड चाहिए। एक गेंदबाज को यही चाहिए होता है। वह गेंदबाज को पूरी आजादी देते हैं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और अब ट््वेंटी-20 में मेरा पूरा साथ दिया। मैदान पर उनकी प्रतिबद्धता बाकी अन्य खिलाडि़यों के लिए प्रेरणास्रोत है।

टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

दुबई — आस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज कर दो मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा कराने के बावजूद गुरुवार को जारी ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में एक स्थान नीचे लुढ़क कर पांचवें नंबर पर खिसक गई, जबकि भारत अभी भी शीर्ष पर बरकरार है। भारत अभी भी 125 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है।

वनडे में नंबर वन बनने का चांस

श्रीलंका के सफाए के बाद टीम इंडिया घरेलू सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। अगर टीम इंडिया वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया को हरा देती है तो वह रैंकिंग में नंबर वन हो सकती है। अभी टीम इंडिया आस्ट्रेलिया से महज कुछ दशमलव अंकों से ही पीछे है। उम्मीद है कि आगामी सीरीज में टीम इंडिया नंबर वन बन सकती है।

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज कार्यक्रम

* पहला वनडे, रविवार, 17 सितंबर, चेन्नई

* दूसरा मैच, गुरुवार, 21 सितंबर , कोलकाता

* तीसरा वनडे,  रविवार, 24 सितंबर, इंदौर

*चौथा वनडे,  गुरुवार, 28 सितंबर, बंगलूर

* पांचवां वनडे,  रविवार, 01 अक्तूबर, नागपुर

* पहला टी-20,  शनिवार, 07 अक्तूबर, रांची

* दूसरा मैच,  मंगलवार, 10 अक्तूबर, गुवाहाटी

* तीसरा मैच,  शुक्रवार, 13 अक्तूबर, हैदराबाद


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App