पंडोह में वैन लुढ़की, तीन की मौत

कीरतपुर-मनाली हाई-वे पर दर्दनाक सड़क हादसा; एक मासूम भी शामिल, तीन गंभीर घायल

पंडोह — कीरतपुर-मनाली नेशनल हाई-वे पर पंडोह के पास धामू में सोमवार शाम एक वैन (एचपी-65-5526) गहरी खाई में लुढ़क गई। वैन में स्कूल से छुट्टी होकर घर लौट रहे नौनिहाल सवार थे। हादसे में एक तीन साल के बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन नौनिहाल गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में दादा-पौता भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार चालक थांथू राम पौतों को लेकर वैन से घर आ रहा था कि उन्होंने दीनदयाल और उनके साथ बच्चों को भी लिफ्ट दे दी। इसके बाद सभी वैन में सवार होकर पंडोह से शिवाबदार की तरफ जा रहे थे कि अचानक चालक ने धामू के पास गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और वैन करीब 200 फुट गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे के बाद एक नौनिहाल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। इसके साथ ही एंबुलेंस 108 भी मौके पर पहुंची और घायलों को जोनल अस्पताल मंडी लाया गया। अस्पताल पहुंचते ही थांथू राम और दीनदयाल ने भी जख्मों के ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। थांथू राम बतौर फिटर कार्यरत थे और हादसे में उनके एक पौते की मौत हो गई। इसके अलावा मृतक दीनदयाल शिवाबदार पंचायत के चार बार प्रधान व एक बार बीडीसी मेंबर रह चुके थे। घटना की पुष्टि एसपी मंडी अशोक कुमार ने की है। मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। दुर्घटना का पता चलते ही जोनल अस्पताल मंडी के एमएस डा. टीसी महंत ने स्थिति का जायजा लिया।

इन्होंने तोड़ा दम

मृतकों की पहचान थांथू राम (57) निवासी देओरी, सुनील(3) पुत्र मेघ सिंह निवासी देओरी, देवीदयाल (55) निवासी शिवाबदार के रूप में हुई है।

तीन बच्चे गंभीर

हादसे में गुलशन (7) पुत्र मेघ सिंह निवासी देओरी, दीक्षा (4) पुत्री संजय निवासी शिवाबदार, नितिन पुत्र संजय (7) निवासी शिवाबदार घायल हुए हैं।

You might also like