आरुषि केस न बन जाए बिटिया मिस्ट्री

By: Oct 14th, 2017 12:40 am

सवा तीन महीने बाद भी सीबीआई के हाथ खाली

शिमला – कोटखाई मामले में सवा तीन महीने की जांच के बाद भी सीबीआई के हाथ खाली हैं। लिहाजा चर्चा यही है कि कहीं हिमाचल का यह सनसनीखेज मामला दिल्ली के आरुषि ब्लाइंड मर्डर केस की तरह अनसुलझा ही न रह जाए। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की दो टीमें इस पूरे घटनाक्रम की गहराई से जांच कर चुकी हैं, मगर अभी तक भी उसके हाथ ऐसा सबूत नहीं लग सका है, जिसके आधार पर यह कहा जाए कि यह गैंगरेप था या फिर रेप। जानकारी के मुताबिक फोरेंसिक रिपोर्ट्स में भी इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। हालांकि नतीजे सीबीआई के हाथ में हैं। 140 से भी ज्यादा लोगों के डीएनए सैंपल जांच एजेंसी ले चुकी है, मगर असल गुनाहगार अभी भी सीबीआई की पहुंच से दूर हैं। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी कोटखाई लॉकअप में हुए मर्डर को लेकर ज्यादा गंभीर दिख रही है। यहां तक कि जिन पांच आरोपियों को पकड़ा गया है, उनकी इस घटना में कितनी संलिप्तता रही है, इसकी भी जांच एजेंसी को जानकारी नहीं मिल सकी है। अब लोगों के सब्र का बांध फिर टूटने लगा है।

टूरिज्म ने सीबीआई से मांगे पैसे

सीबीआई की टीम इस पूरी जांच के दौरान पीटरहॉफ में ठहरी है। छह कमरे उसके अधिकारियों को अलॉट किए गए हैं। पर्यटन निगम की तरफ से सीबीआई के एसपी को पत्र लिखा गया है कि इतना अरसा गुजर जाने के बाद उनके लाखों रुपए की अदायगी की जाए।

…तो कहां चले गए दरिंदे

सीबीआई के पास छात्रा व दरिंदों के डीएनए नमूनों की जांच रिपोर्ट उपलब्ध है। बावजूद इसके छोटे से हलाइला गांव में दरिंदों को जमीन निगल गई या फिर आसमान, इसका जवाब उस एजेंसी के पास भी नहीं है, जिसे यह जांच बड़े विश्वास के साथ सौंपी गई थी।

फोन डंप डाटा है, देरी क्यों

घटनास्थल के आसपास मोबाइल टावर से घटना से पहले व इसके बाद से मोबाइल संपर्क संबंधी विवरण, जिसे डंप डाटा कहा जाता है, वह भी मौजूद है। बावजूद इसके एजेंसी अब नतीजे तक पहुंचने में कौन से तकनीकी सबूतों के इंतजार में है, लोग बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। कोटखाई छात्रा मामले में लोग सड़कों पर उतरे थे। कोटखाई थाना तक फूंक दिया था। जगह-जगह धरने-प्रदर्शन हुए। अब फिर से चुनावी सांझ में लोगों का सब्र का बांध टूटने लगा है। हालांकि हाई कोर्ट ने भी सीबीआई को लेटलतीफी के लिए फटकार लगाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App