एक नजर

By: Oct 19th, 2017 12:02 am

हर्शमैन के दावों पर विचार करेगी सीबीआई

नई दिल्ली — केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कहा कि वह निजी जासूस माइकल हर्शमैन के दावों के अनुरूप बोफोर्स घोटाले के तथ्यों एवं परिस्थितियों पर विचार करेगी।  फेयरफैक्स नामक निजी जासूसी एजेंसी के अध्यक्ष हर्शमैन ने कुछ निजी टेलीविजन चैनलों को दिए साक्षात्कार में आरोप लगाया है कि दिवंगत कांग्रेस नेता राजीव गांधी की अगवाई वाली सरकार ने उनकी जांच में रोड़े अटकाए थे। सीबीआई ने बताया कि साक्षात्कार में जिन तथ्यों का जिक्र किया गया है, सीबीआई उचित प्रक्रिया के तहत उन पर विचार करेगी।

1200 किलो से ज्यादा पटाखे जब्त, 29 गिरफ्तार

नई दिल्ली — उच्चतम न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखों की बिक्री पर रोक लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने 1200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किए हैं और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया था कि वह पटाखों की बिक्त्री पर रोक को सुनिश्चित करें। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी मधुर वर्मा ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने 1241 किलोग्राम पटाखे जब्त किए और 29 प्राथमिकी दर्ज की तथा 29 लोगों को गिरफ्तार किया।

पटाखे बनाते वक्त धमाका आठ लोगों की मौत

बालासोर — ओडिशा के बालासोर जिले में पटाखे बनाने के दौरान हुए धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई। धमाका बहाबलपुर में हुआ। धमाके में 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, एक वेबसाइट के मुताबिक पटाखे बनाने का काम गैर-कानूनी तरीके से चल रहा था। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

जापान में आबे गठबंधन को बहुमत की उम्मीद

टोक्यो.— जापान में होने वाले संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री शिंजो आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी और उनके गठबंधन को दो-तिहाई बहुमत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। एक एजेंसी के सर्वेक्षण के मुताबिक जापानी संसद के 465 सदस्यीय निचले सदन के लिए रविवार को होने वाले चुनाव में टोक्यो के गवर्नर युरीको कोइके की कंजरवेटिव पार्टी को उम्मीद से कम सीटें मिलने की संभावना हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App