जसूर में पाकिस्तान मुर्दाबाद

शहीद सूबेदार के अंतिम संस्कार के दौरान आतंक के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

जसूर, नूरपुर— श्रीनगर के बड़ग्रा सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद हुए सूबेदार राजकुमार का मंगलवार को  सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंत्येष्टि में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उपस्थिति दर्ज की। जसूर के  खन्नी की चक्की खड्ड में हुए अंतिम संस्कार में  सेना बल ने उन्हें सलामी दी। वहीं स्थानीय विधायक अजय महाजन के साथ प्रशासन की ओर से तहसीलदार नूरपुर मौजूद रहे। इस दौरान गुस्साए लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई। शहीद राजकुमार के भाई सरदारी लाल का कहना है कि परिवार का सदस्य खोने पर गहरा दुःख है लेकिन उनके भाई ने देश के नाम प्राण दिए हैं , जिस पर उन्हें  बहुत गर्व है।  उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि आतंकियों के खिलाफ  कड़े कदम उठाए जाएं। गौरतलब है कि शहीद सूबेदार राजकुमार नूरपुर विधानसभा के खन्नी पंचायत से संबंधित हैं  राजकुमार बहुप्रतिभा के धनी थे,जिसमें वह निशानेबाजी के साथ खेलों में भी अव्वल थे, इसी कारण दसवीं पास होने पर भी  वह सूबेदार रैंक तक पहुंचे। लाड़ले की शहादत की खबर से हर कोई गमगीन रहा।

मैं ठीक हूं, तुम अन्न-जल ग्रहण कर लो…

करवाचौथ की रात नौ बजे राजकुमार ने पत्नी से अंतिम बार बात करते हुए  कहा था कि वह पानी और भोजन ग्रहण कर ले, मैं बिलकुल ठीक हूं और सुबह  फिर बात करने को कहा, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। उसी रात लगभग डेढ़ बजे आतंकी हमले में वह शहीद हो गए।

शहीद का ऋणी रहेगा देश-प्रदेश

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तथा राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सूबेदार राजकुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है । उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि सुबेदार राजकुमार ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं और देश के लोग उनके बलिदान के लिए हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।