ट्रक ड्राइवर से पकड़े 15 लाख रुपए

पच्छाद में पुलिस ने चंडीगढ़ से आ रहा ट्रक रोक की कार्रवाई, चालक ने मशरूम फैक्टरी के बताए पैसे

नाहन  —  सिरमौर पुलिस ने रविवार को एक ट्रक से भारी मात्रा में नकदी पकड़ी है। जानकारी के मुताबिक पच्छाद क्षेत्र के ठाकुरद्वारा के पास एक ट्रक (एचपी-16-8523) 15 लाख 12 हजार रुपए की नकदी पच्छाद पुलिस ने पकड़ी है। चुनाव आचार संहिता के लगते ही पच्छाद पुलिस ने हरियाणा राज्य के साथ लगते क्षेत्रों में लगातार पुलिस तैनात की हुई है। रविवार को ठाकुरद्वारा के पास चंडीगढ़ की तरफ से आ रहा ट्रक जब पुलिस ने रोका, तो जांच पर ड्राइवर से 15 लाख 12 हजार की नकदी पाई गई। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में ड्राइवर सुरेंद्र कुमार निवासी बलका बराटल डाकघर पंजाहल ने पुलिस को बताया कि यह नकदी रकम जामन की सेर में मशरूम फैक्टरी की है। चालक ने पुलिस को बताया कि यह रकम मशरूम की है, जो कि चंडीगढ़ से लाई जा रही थी। इस संबंध में डीएसपी राजगढ़ मीनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि पुलिस ने थाना प्रभारी पच्छाद वीरू अहमद के नेतृत्व में नकदी कब्जे में ले ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने चालक से नकदी की डिटेल मंगवाई है, उसके बाद ही आगे कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कहीं हवाला का तो नहीं है पैसा

पुलिस द्वारा पकड़ी गई राशि कहीं हवाला की तो नहीं है। पुलिस हरेक पहलू से जांच कर रही है। राज्य में विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित हो गई है, जिसके चलते चुनाव में राजनेताओं द्वारा हवाला का पैसा भी लगाया जाता है। भले ही अभी पुलिस इस बारे में कुछ भी नहीं कह रही, लेकिन चुनाव में मिली नकदी को लेकर पुलिस गंभीर है । अब पुलिस की जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह पैसा किसका था और कहां ले जाया जा रहा था।

नालागढ़ में दबोचे एटीएम चोर 84 हजार नकदी, 46 कार्ड पकड़े

बीबीएन — औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत जोघों में पुलिस ने चैकिंग के दौरान एटीएम चोर गिरोह को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने चार आरोपियों के हवाले से 84 हजार रुपए की नकदी और 46 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। एसपी बद्दी राहुल नाथ ने बताया कि रविवार देर शाम जोघों में एएसआई व जोघों चौकी प्रभारी चमन ठाकुर की अगवाई में पुलिस कर्मियों ने (एचआर-21-5752) कार की चैकिंग की तो उसमें सवार हरियाणा निवासी चार युवकों मोनू, वीरेंद्र, रवि व राजा राम के हवाले से 84 हजार की नकदी और 46 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी एटीएम कार्ड चोरी कर पैसे उड़ाने का काम करते हैं।