ट्रेंड फूलों की ज्वेलरी का

भारती तनेजा

डायरेक्टर ऑफ एल्पस  ब्यूटी

शादी का चाव हर लड़की के मन में होता है। शादी वाली लड़की के लिए रस्मों का खास महत्त्व होता है। शादी की हर रस्म को पूरा करने के लिए आजकल ड्रेस कोड और ज्वेलरी पर खास ध्यान दिया जाता है। आजकल मेहंदी के फंक्शन के लिए फ्लावर ज्वेलरी का ट्रेंड खूब चल रहा है। इस फैशनेबल ज्वेलरी में कई तरह के फ्रेश फ्लावर्ज का इस्तेमाल किया जाता है। सौंदर्य विशेषज्ञ आश्मीन मुंजाल के अनुसार शादी के मौके पर आप भी कीजिए कुछ नया ट्राय, ताकि आप भी इस मौके पर बिलकुल अलग और खूबसूरत दिख सकें।

आइए डालते हैं इन ट्रेंड्ज पर नजर :

देती है अलग इफेक्ट

इंडियन वेंडिग में हमारा फेवरेट फंक्शन है मेहंदी। इसे ज्यादा रचाने के लिए हाथों पर घंटों तक मेहंदी लगाकर बैठना किस को नही भाता, लेकिन मेहंदी लगाने के दौरान और उसके बाद उसके सूखने तक  जो चीज़ सबसे ज्यादा परेशान करती, वो है भारी भरकम कपड़े और ज्वेलरी सभांलना। इसलिए इस अवसर पर फ्लावर्ज ज्वेलरी को पहनना पसंद किया जा रहा है। मेहंदी फंक्शन में फ्लावर ज्वेलरी का क्रेज होने की एक दूसरी वजह इसका दुल्हन को डिफरेंट लुक भी देना है। दरअसल, शादी के हर फंक्शन में दुल्हन को हैवी ज्वेलरी कैरी करनी पड़ती है। यही एक फंक्शन है, जिसमें वह फ्लावर ज्वेलरी पहन सकती हैं।

लाइटवेट और खूबसूरत

फ्लावर की ज्वेलरी न केवल लाइटवेट होती है, बल्कि आपको खूबसूरत भी दिखाती है। इस ज्वेलरी को अपनाकर आप न सिर्फ स्टाइलिश ब्राइड लगेंगी, बल्कि कम्फर्टेबली मेहंदी को एंजॉय भी कर पाएंगी।

पहनी जाती है ग्रुप में

इस ज्वेलरी की खासियत यह है कि आप इसे ग्रुप में पहन सकती हैं। आश्मीन मुंजाल कहती हैं कि दरअसल इसे अब तैयार करवाया जाता है दुल्हन के ड्रेस और उनकी फ्रेंड्स की ड्रेस के अकॉर्डिंग। मेहंदी फंक्शन में दुल्हन तो इसे पहनती ही है, उसकी तमाम फ्रेंड्स भी इस ज्वेलरी को कैरी करती हैं। इससे फंक्शन ज्यादा एंजॉएबल होता है।

मोतियों का उपयोग

फ्लावर ज्वेलरी में मोतियों का यूज भी खूब किया जा रहा है। खासतौर से नेकलेस में। इसमें मोतियों के बीच में फ्लावर का यूज किया जाता है। इसे अब रिसेप्सन यहां तक कि शादी के दौरान भी पहना जाने लगा है। अगर आपका लहंगा लाइट है, तो फ्लावर ज्वेलरी में मोती वाले ऑप्शन पर जाएं। अगर लहंगा हैवी है तो केवल फ्लावर वाला ऑप्शन ही आपके लिए काफी रहेगा।

इंडियन या वेस्टर्न, किसी भी ड्रेस पर

फ्लावर ज्वेलरी में आपको ट्रेडिशनल और मॉडर्न हर तरह के डिजाइन मिलेंगे। हैवी ज्वेलरी चाहिए या लाइट, आपके पास इसमें च्वाइस होगी। हैवी ज्वेलरी में फूलों के साथ नीचे की डंडी का भी यूज किया जाता है, वहीं लाइट ज्वेलरी में केवल सिंगल फूल का यूज होता है, लेकिन ढेर सारे गहने पहनने के बजाय सिर्फ  मांग टीका या नेकलेस पर फोकस किया जाए, तो इससे आप सिंपल और अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।