‘डीएचडी’ ग्रैंड फिनाले कल

By: Oct 5th, 2017 10:02 pm

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सौजन्य से एनआईटी हमीरपुर में कार्यक्रम

NEWSहमीरपुर — ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-पांच का ग्रैंड फिनाले सात अक्तूबर को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर के ऑडिटोरियम में होगा। यहां पर पहुंचे मेहमान प्रतिभागियों के डांस का लुत्फ उठाएंगे। लिहाजा लोगों को ‘डीएचडी’ के फिनाले का बेसब्री से इंतजार है। ग्रैंड फिनाले में भाग लेने वाले तमाम प्रतिभागी अपनी प्रतिभा के दम पर खिताब अपने नाम करने के लिए बेताब हैं। ग्रैंड फिनाले में जूनियर तथा सीनियर ग्रुप में सोलो व गु्रप मिलाकर करीब 350 प्रतिभागी 110 से अधिक आइटम प्रस्तुत करेंगे। प्रदेश के सभी जिलों में ‘डीएचडी’ सीजन-पांच के लिए ऑडिशन लिए गए थे। तीन हजार से अधिक प्रतिभागियों ने ऑडिशन में भाग लिया। इनमें से 700 के करीब प्रतिभागी सेमीफाइनल में पहुंचे थे। ग्रैंड फिनाले से पहले छह अक्तूबर को वर्कशॉप का आयोजन अंतरिक्ष मॉल में किया जा रहा है। इसमें देश की विख्यात टेरेंस लुइस प्रोफेशनल ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट (मुंबई) के कोरियोग्राफर रविंद्र सिंह आधुनिक डांस के गुर सिखाएंगे। टेरेंस लुइस के सहयोग से आयोजित की जा रही ‘डीएचडी’ सीजन-चार के विजेता यूनिस को भी इस संस्थान में प्रशिक्षण दिया गया है। ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस’ ने प्रदेश की छिपी प्रतिभाओं को निखारने का कार्य किया है। ‘डांस हिमाचल डांस’ का खिताब अपने नाम करने के लिए अब प्रतिभागियों में होड़ मची है।

टिकट मिलते ही डबल प्रैक्टिस

फाइनल का टिकट मिलने के बाद प्रतिभागियों का अभ्यास दोगुना हो गया है। कोई भी प्रतिभागी इस सुनहरे मौके को हाथ से गंवाना नहीं चाहता। फिनाले का मंच तय करेगा कि ‘डीएचडी’ का ताज किसके सिर सजेगा। पहली बार हमीरपुर में डीएचडी का ग्रैंड फिनाले होने जा रहा है। इसे लेकर जहां प्रतिभागियों का उत्साह सातवें आसमान पर है, वहीं हमीरपुर के लोग भी इस कड़े मुकाबले को देखने के लिए बेचैन है।

सेलिब्रिटी जज का भव्य स्वागत

NEWSहमीरपुर— देश के विख्यात टेरेंस लुइस प्रोफेशनल टे्रनिंग इंस्टीच्यूट (मुंबई) के सीनियर कोरियोग्राफर रविंद्र सिंह गुरुवार को हमीरपुर पहुंच गए हैं। शुक्रवार को शहर के अंतरिक्ष मॉल में डांस की वर्कशॉप होगी। इस वर्कशॉप में रविंद्र सिंह प्रतिभागियों को डांस की बारीकियां सिखाएंगे। सीनियर कोरियोग्राफर प्रतिभागियों को कंटेंपरी, जैज, हिप-हॉप, सालसा आदि का प्रशिक्षण भी देंगे। रविंद्र सिंह का हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। वह ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा शनिवार को एनआईटी के ऑडिटोयिरम में आयोजित होने वाले ‘डांस हिमाचल डांस’ के ग्रैंड फिनाले में बतौर सेलिब्रिटी जज शिरकत करेंगे। टेरेंस लुइस के प्रबंधक निखिल फर्नांडीस भी उनके साथ हमीपुर पहुंचे हैं। ब्यूरो प्रभारी मस्तराम डलैल, मार्केटिंग प्रभारी सचिन चंदेल, कोरियोग्राफर नवीन पॉल जॉनी, इवेंट की टीम से निखिल अवस्थी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर रविंद्र सिंह का स्वागत किया। रविंद्र सिंह छह अक्तूबर को शहर के अंतरिक्ष मॉल में प्रतिभागियों को डांस के गुर सिखाएंगे। यहां पर रजिस्ट्रेशन करवाने वालों के लिए डांस की वर्कशॉप लगाई जाएगी। ‘डीएचडी’ सीजन-पांच के ग्रैंड फिनाले में वह सेलिब्रिटी जज होंगे। वर्कशॉप में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों को दोपहर 12 बजे अंतरिक्ष मॉल हमीरपुर पहुंचना होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले प्रतिभागी ही डांस वर्कशॉप में हिस्सा ले पाएंगे। डांस की बारीकियां सीखने के लिए कोई भी प्रतिभागी टेरेंस लुइस अकादमी की इस वर्कशॉप से जुड़ सकता है। टेरेंस लुईस अकादमी की वर्कशाप में रजिस्टे्रशन करवाने के लिए प्रतिभागी 93180-49222 व दूरभाष 01892-307700, 264713 पर संपर्क कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App