‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर झूमा हमीरपुर

By: Oct 3rd, 2017 10:02 pm

बसंट रिजॉर्ट में ‘ डांस हिमाचल डांस’ सेमीफाइनल का तीसरा दिन, बेहतरीन प्रस्तुतियों से मोहा मन

NEWSहमीरपुर  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन पांच के सेमीफाइनल में तीसरे दिन प्रतिभागियों ने धमाकेदार प्रस्तुतियां दीं। मंगलवार को हमीरपुर, नालागढ़, बड़सर व बिलासपुर के प्रतिभागियों ने दमखम दिखाया। प्रतिभागियों ने आकर्षक प्रस्तुतियों से सभी को अपना दीवाना बना लिया। इस अवसर पर ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम के विशेष अतिथि जय जवान जय किसान सेवा संगठन के संयोजक सीताराम भारद्वाज रहे। इस दौरान जय जवान जय किसान सेवा संगठन के इंचार्ज विमल भारद्वाज, वीएलसीसी के एमडी विवेक राणा, बसंत रिजार्ट के एमडी तरुण कालिया विशेष रूप से मौजूद रहे। कलाकारों द्वारा पेश किए गए डांस ने निर्णायक मंडल व मौजूद दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए नन्हे कलाकारों ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं। वरिष्ठ वर्ग में भी हिप हॉप, वेस्टर्न व पंजाबी गीतों पर बेहतरीन नृत्य देखने को मिला। गु्रप डांस में पंजाबी गिद्दा ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ कनिष्ठ वर्ग के प्रतिभागियों से किया गया। सबसे पहले हमीरपुर जिला से शुरुआत की गई। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए कलाकारों ने सोलो व गु्रप डांस दोनों ही श्रेणियों में खूब तालियां बटोरीं। प्रतिभागियों ने हिंदी, पंजाबी व अंग्रेजी गानों पर प्रस्तुतियां दीं।

गैंड फिनाले एनआईटी में सात को

हमीरपुर— बाय-बाय बसंत रिजॉर्ट अब एनआईटी में मिलेंगे। इस वादे के बीच ‘डांस हिमाचल डांस’ का तीन दिवसीय सेमीफाइनल यादगार लम्हों के बीच बसंत रिजॉर्ट हमीरपुर में संपन्न हुआ। अब धूम धड़ाके के साथ सात अक्तूबर को फिनाले एनआईटी हमीरपुर के भव्य ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। इससे पहले पांच और छह अक्तूबर को टेरेंस लुइस अकादमी मुंबई वर्कशाप आयोजित करेगी। दोनों दिन हमीरपुर के अलग-अलग स्थानों पर वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। सेमीफाइनल में शिरकत करने वाले प्रतिभागी इस वर्कशॉप में हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा डांस की बारीकियों को सीखने के लिए कोई भी प्रतिभागी टेरेंस लुइस अकादमी की वर्कशॉप से जुड़ सकता है।

बच्चों की इच्छाएं समझें अभिभावक

NEWSहमीरपुर  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को निखारने के लिए कई तरह के मंच उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। ‘डांस हिमाचल डांस’ में मीडिया गु्रप का देश की सबसे बड़ी डांस अकादमी टेरेंस लुइस के साथ करार है। ‘डीएचडी’ के विनर को इस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि मंच मिलने से न सिर्फ बच्चे स्वयं को साबित करते हैं, बल्कि उनकी पर्सनेलिटी में भी बड़ा बदलाव आता है। बच्चों को खुद की काबिलीयत को पहचानना चाहिए। प्रधान संपादक ने यह बात ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-पांच’ सेमीफाइनल के मंच पर कही। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों की इच्छाओं को समझें। बीज उगने के बाद पौधा बनता है। जब माली उसकी सही देखभाल करता है, तभी वह फल देना शुरू करता है। बच्चों को भी शुरुआत में अपने अभिभावकों का पूरा सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि हमीरपुर खेलों के साथ शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। अब डांस में भी हमीरपुर ने अपनी एक अलग छवि बनाई है। यही कारण है कि इस बार ‘डांस हिमाचल डांस’ का फाइनल भी हमीरपुर में हो रहा है। सात अक्तूबर को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में डीएचडी का फाइनल होगा। राजनीतिक परिपेक्ष में ‘सत्ते पे सत्ता’ मुहिम शुरू की गई है। इसमें चुनावी घोषणाआें से लेकर राजनीतिक गतिविधियों का पूरा ब्यौरा दिया जाता है। आने वाले समय में लाइव डिवेट होगा। इसमें पार्टियों के प्रत्याशी आमन-सामने होंगे। जनता खुले मंच पर अपने सवालों के जवाब मांगेगी। जनता को पूरा अधिकार है कि जांचे परखे प्रतिनिधियों को विधानसभा में भेंजें। इसलिए मीडिया ग्रुप लाइव डिवेट करने जा रहा है। बहुत जल्द हमीरपुर में कई जगहों पर ये कार्यक्रम आयोजित होंगे।

इनकी परखी प्रतिभा

हमीरपुर – बिलासपुर से श्रेष्ठा, श्रृष्टि, हीना, शैल्जा, डिंपल, तविशी, जूनियर ग्रुप में स्टार एेंजल क्रियू, सीनियर सोलो में सिमरन व स्वाति, सीनियर ग्रुप में स्टार क्रियू व डाइट जुखाला ग्रुप। नालागढ़ से जूनियर सोलो में शुभम धीमान, डिंपल, रीत, अंकुश, प्रज्वल, आहना, सिया, जूनियर ड्यूट में रिया एंड पार्टनर,  जूनियर ग्रुप में दून वैली स्कूल ग्रुप, गुरुकुल स्कूल ग्रुप, अल्पाइन स्कूल, शिवालिक स्कूल, सीनियर सोलो में रूपम ठाकुर, राहुल, गौरव, शिखा, शिवानी शर्मा, पुष्पिंद्र राणा, सीनियर ग्रुप में क्रोमेक्स डांस जोन, सीनियर ड्यूट में रवीना एंड योगिता। जिला हमीरपुर से जूनियर सोलो में अदविता, अनामिका, मृकुला, करिशमा, महिमा, हर्षा, दीपांशु, कनवी, दृष्टि, शिखा, यशसविनी, अनुराधा, अभिषेक, शिवांगी, अश्मिता, सौम्या, वर्दन, धान्या, कोमल भाटिया, अक्षता, हर्षिता मेहता, अनन्या शर्मा, शिया शर्मा, इरा, अदा, धनुषा, स्मायरा, दिव्यांशी, श्रेया, मालती, प्रनिका, तनिषा, विक्की, ऐश्वर्या ठाकुर, निकिता, गीतांजली, तन्वी शर्मा, कनिष्क, सूरज, राशि, गीतांजलि, साक्षी, विताशा, साक्षी गुलेरिया, आकृति, वरुण कालिया, अरनव शर्मा, अंकिता गुप्ता, वंशिका, प्रियांशु। जूनियर गु्रप में कार्तिका ठाकुर एंड ग्रुप, वंश एंड ग्रुप, मेगनेट ग्रुप, इशिता एंड ग्रुप, दिया एंड ग्रुप, रोशित एंड ग्रुप, संचित एंड ग्रुप, अनवेशिका एंड ग्रुप, अरुण एंड ग्रुप, साक्षी एंड ग्रुप, राशि ठाकुर एंड ग्रुप, नीरज एंड ग्रुप, तान्या एंड ग्रुप, प्रतिमा एंड ग्रुप, जूनियर ड्यूट में कशिश एंड पार्टनर, जीना एंड पार्टनर, श्याम एंड पार्टनर, निलाक्षी एंड श्याम, हर्षिता एंड पार्टनर सीनियर सोलो में निखिल आजाद, विपाशा, मृदुल, मृदुल, कोमल राणा, अक्षय, अदित्या, राशि, साक्षी, भावना ठाकुर, बिली, शिवाली, शिवांक, प्रियंका। ड्यूट में शिवाय डांस स्टूडियो अखिल एंड योगरश, सीनियर सोलो में शैफाली एंड ग्रुप, प्रियंका सिंह। बड़सर सीनियर सोलो में खुशी शर्मा, तान्या, हिमानी, ईशा पटियाल, रितिका, शैफाली, नंदिनी, अभय चड्डा, काजल, अर्शिता, अदिति, नेहा, कोमल पटियाल, उमेश, जूनियर ग्रुप में अंशुल एंड ग्रुप, अल्पाइन स्कूल ग्रुप, दिव्य आदर्श स्कूल-3 टाइम सीनियर सोलो में कार्तिक शर्मा ने मंच पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

हुनर से अलग पहचान बनाने का दम रखते हैं हिमाचली

हमीरपुर – ‘डांस हिमाचल डांस’ के सेमीफाइनल में बतौर विशेष अतिथि पहुंचे जय जवान जय किसान सेवा संगठन के संयोजक सीताराम भारद्वाज ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि डीएचडी में काफी अच्छे और मझे हुए प्रतिभागियों का हुनर देखने को मिल रहा है। हिमाचल में कलाकारों की कमी नहीं है। एक अच्छा मंच मिलना ही सबसे बड़ी चुनौती है, जो ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के कलाकार अपने हुनर से अलग पहचान बनाने का दम रखते हैं। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ का प्रयास सही मायने में प्रदेश के कलाकारों के लिए संजीवनी साबित हो रहा है। मंच पर कलाकारों की प्रस्तुतियां देखकर वह दंग हैं।

मां-बेटी की जुगलबंदी ने चौंकाया

कांगू से आई नन्हीं प्रतिभागी दिवांशु ने पंजाबी सांग ‘नचदी दे पैरां बिच नील पै गया, ओ कैंदा गल नी बणी’ पर मनमोहक प्रस्तुति दी। इसके बाद मां अजु बाला व दिवाशुं ने एक साथ मंच पर धमाल मचाया। मां-बेटी की डांस में जुगलबंदी देख मौजूद हर दर्शक दंग रह गया। मां-बेटी की प्रस्तुति देखकर निर्णायक मंडल के सदस्य नवीन पॉल जोनी भी उनकी तारीफ करने से नहीं रुक पाए। अंजु बाला ने बताया कि वह बेटी को घर पर ही डांस सिखाती हैं।

गुरु-शिष्य की गजब परफार्मेंस

‘डीएचडी’ के मंच पर गुरु-शिष्य ने पंजाबी गिद्दा डालकर धमाल मचा दिया। सुजानपुर की नन्हीं प्रतिभागी अनिता ने पंजाबी सांग पर गजब की परफार्मेंस देकर सभी की वाहवाही लूटी। इस प्रस्तुति को देख प्रतिभागी की डांस गुरु राशि को भी स्टेज पर बुलाया गया।  फिर डांस गुरु व शिष्य का धमाकेदार नृत्य देखने को मिला। निर्णायक मंडल ने प्रतिभागी की परफार्मेंस की हौसला अफजाई की व आगामी तैयारी करने को कहा। इस प्रतिभागी ने अपनी ताबड़तोड़ परफार्मेंस से एक प्लस ग्रेड पाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App