नागपुर में कंगारुओं को दबोचने के लिए तैयार

By: Oct 1st, 2017 12:08 am

newsनागपुर— भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी हो, लेकिन वह सीरीज अपने नाम कर चुकी है, जो सबसे बड़ी राहत की बात है। रविवार को मेजबान टीम पांचवें और आखिरी वनडे में जीत के साथ सीरीज का समापन करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। मैच का प्रसारण दोपहर डेढ़ बजे से होगा। भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से कमाल का प्रदर्शन कर रही है, लेकिन बंगलूर में उसे आस्ट्रेलिया के हाथों मिली 21 रन की हार के कारण उसकी लगातार नौ मैच जीतने की लय टूट गई। हालांकि कप्तान विराट कोहली इस हार से चिंतित नहीं हैं। उन्होंने साफ किया है कि टीम घरेलू और विदेशी जमीन पर जीतने सक्षम है। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से पहले ही कब्जा कर चुकी है। परिणाम के लिहाज से अब मैच अहमियत नहीं रखते हैं, लेकिन मनोबल ऊंचा बनाए रखने और लय में बने रहने के लिए जरूरी है कि वह आस्ट्रेलिया से मिली पिछली हार से सबक लेते हुए पटरी पर वापसी कर ले। विराट का कहना है कि टीम इंडिया जीत के साथ शृंखला समाप्त करना चाहेगी। दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम विदेशी जमीन पर अपने निरंतर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वनडे सीरीज का समापन जीत के साथ करने के लिए उत्सुक है।

डैथ ओवर में जिम्मेदारी लेनी होगी

newsnewsनागपुर— भारतीय तेज उमेश यादव का मानना है कि टीम में सीनियर होने के नाते उन्हें और मोहम्मद शमी को और अधिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करना होगा। उन्होंने कहा कि वह और शमी काफी समय बाद खेल रहे हैं, लेकिन सीनियर गेंदबाज होने के नाते डैथ ओवरों में हमें अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। एक तेज गेंदबाज होने के नाते धीमी विकेटों पर विकेट लेना अधिक चुनौतीपूर्ण है।

रोहित-युवी ने उड़ाई जाधव की खिल्ली

newsनई दिल्ली— भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे नागपुर में खेला जाना है। इस मैच के लिए दोनों टीमें नागपुर पहुंच चुकी हैं और पूरी मस्ती के अंदाज में है। हाल ही में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया है और केदार जाधव का मजाक उड़ाया। इस मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह कैसे पीछे रह सकते है, उन्होंने भी इसका पूरा फायदा उठाया और जमकर खिंचाई की। हालांकि केदार ने अपने जवाब से दोनों को लाजवाब कर दिया।

सिलेक्टर के निशाने पर वेड

newsनागपुर— खराब फार्म से गुजर रहे आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और अब चयनकर्ताओं ने उन्हें अपने खेल में सुधार करने की नसीहत तक दे डाली है। फरवरी, 2012 में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच में पदार्पण करने वाले वेड ने इस वर्ष मात्र एक शतक जड़ा है। उसके बाद से वह लगातार खराब फार्म से गुजर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App