4-1 से पीटे कंगारू

By: Oct 2nd, 2017 12:08 am

भारत फिर वनडे का बादशाह

newsनागपुर— सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे मैच में रोहित शर्मा (125) की बेहतरीन सेंचुरी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर, 4-1 सीरीज से अपने नाम कर ली। आस्ट्रेलिया ने भारत को 243 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 43 बाल शेष रहते पूरा कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर पहुंच गई है। रोहित के अलावा अजिंक्य रहाणे ने शानदार 61 और कैप्टन विराट कोहली ने 39 रन का योगदान दिया। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर वह सिर्फ 242 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने तीन विकेट अपने नाम किए। 242 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उम्दा शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े और भारत की जीत की मजबूत नींव रखी। रहाणे ने इस सीरीज में अपनी लगातार चौथी हाफ सेंचुरी पूरी की। वहीं पिछले दो मैचों में लगातार दो फिफ्टी जड़ चुके रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 14वां शतक पूरा किया।

6000 वनडे रन

रोहित शर्मा ने इस मैच में 92 रन बनाने के साथ ही अपने वनडे क्रिकेट में 6000 रन भी पूरे कर लिए हैं। रोहित शर्मा ने 168 वनडे मैचों की 162 पारियों में अपने छह हजार रन पूरे किए। इसी के साथ ही वह वनडे में सबसे तेज छह हजार रन पूरा करने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे विराट कोहली और सौरव गांगुली का नाम आता है।

14वां वनडे शतक

नागपुर वनडे में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 14वां शतक लगाया है। रोहित ने 109 गेंदों में 125 रनों की पारी खेली। यह रोहित का आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां वनडे शतक था। अपनी पारी में रोहित शर्मा ने 11 चौके और 5 छक्के लगाए हैं।

बुमराह ने लिया सांसें रोकने वाला कैच

newsनागपुर— आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक हैरान कर देने वाला कैच लिया। हालांकि इस कैच में उनका उनकी किस्मत ने भी खूब साथ दिया, क्योंकि बाल उनके हाथों में आई ही नहीं, लेकिन वह फिसलकर जमीन पर गिरती, उससे पहले ही बुमराह ने उसे अंगुलियों में जकड़ लिया। इस तरह बुमराह ने सांसें रोक देने वाला कैच लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App