85 लाख के जेवर 14 लाख कैश जब्त

By: Oct 28th, 2017 12:40 am

पांवटा साहिब – प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान सीमाओं के बैरियर पर तैनात पुलिस और चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड की टीमों की चौकसी से शुक्रवार को एक कार से दो किलो 800 ग्राम सोने के आभूषण बरामद हुए हैं। 24 घंटे के भीतर टीम की यह दूसरी बड़ी कामयाबी है। इससे पहले गुरुवार को एक गाड़ी से तीन लाख रुपए कैश पकड़ा गया था। पुलिस के मुताबिक आयोग की फ्लाइंड स्क्वायड और पुलिस जवान बैरियर पर नाके पर तैनात थे। दोपहर करीब दो बजे एक कार (एचआर-10 यू-5499) हरियाणा की तरफ से पांवटा आ रही थी तो बैरियर के पास कार को चैकिंग के लिए रोका गया। कार की जब चैकिंग की गई, तो कार से दो किलो 800 ग्राम सोने की ज्वेलरी बरामद हुई, जिसकी कीमत करीब 85 लाख तक बताई जा रही है, जिसमें एक पैकेट में 32 चीजें सोने की, जिनका वजन एक किलो 500 ग्राम तथा अन्य पांच पैकेट जिनमें 300 के करीब सोने की लेडीज व जेंट्स अंगूठियां तथा टोपस व लोकेट बरामद हुए। बरामद ज्वेलरी की मार्केट कीमत लगभग 85 लाख के करीब है। पूछताछ में पता चला है कि यह ज्वेलरी मनीष जैन पुत्र जीत सिंह निवासी सी-20, प्रेमनगर एटलस रोड सोनीपत, हरियाणा द्वारा ले जाई जा रही थी। कार सुरेंद्र पुत्र धर्मपाल निवासी बड़वासनी सोनीपत हरियाणा चला रहा था। सूचना मिलने के बाद डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद टीम ने ज्वेलरी कब्जे में ली और आगामी कार्रवाई हेतु आयकर विभाग को सूचित कर दिया। टीम में आईटीबीपी के जवान, पुलिस के एचएचसी राजेंद्र सिंह, आरक्षी कुलविंद्र सिंह और फ्लाइंग स्क्वायड के अधिकारी शामिल थे।

साढ़े छह लाख पकड़े

पांवटा के बहराल बैरियर पर हरियाणा की गाड़ी से मिले पौने तीन किलो सोने के गहने

पांवटा साहिब —  बहराल में चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने एक गाड़ी से करीब साढे़ छह लाख रुपए बरामद किए हैं। एक दिन में टीम की यह दूसरी कार्रवाई है। टीम ने कैश जब्त कर रिटर्निंग आफिसर को सूचित कर दिया है। देर शाम हरियाणा की ओर से एक गाड़ी (यूके-07बीवी-5666) आ रही थी। नायब तहसीलदार निहाल सिंह और अन्य कर्मियों ने गाड़ी को जांच के लिए रोका। जांच पर गाड़ी में से छह लाख 49 हजार 300 रुपए की नकदी मिली। कार चालक वर्णित गर्ग ने टीम को बताया कि उसने पॉपुलर के पेड़ बेचे हैं, जिसकी यह पेमेंट है, लेकिन वह टीम को कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया, जिसके बाद टीम ने कैश जब्त कर लिया है। एसडीएम पांवटा एचएस राणा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

औट में पकड़ी साढ़े सात लाख नकदी

औट — थाना औट के अंतर्गत झिड़ी के पास औट पुलिस ने नाके के दौरान एक व्यक्ति से 729000 रुपए की नकदी पकड़ी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार औट पुलिस ने एएसआई श्याम लाल की अगवाई में झिड़ी के पास नाका लगया था। जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को मनाली दिल्ली बस में नीरज कुमार पुत्र जय प्रकाश निवासी हाउस नंबर 20ए रसगन, तहसील व जिला रिवाड़ी हरियाणा सफर कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने बस की तलाशी ली, तो व्यक्ति से 729000 रुपए कैश पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपी नीरज को कैश के साथ गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर दी है। खबर की पुष्टि थाना प्रभारी औट अजय कुमार ने की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App