दून में रिकार्ड मतों से जीतेगी कांग्रेस

दावा, दून के विधायक चौधरी राम कुमार के विकास पर जनता ने लगाई मुहर

बीबीएन  —  इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधायक अमरेंद्र सिंह राजा बडि़ंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े मदारी है, जनता को ठगना और गुमराह कर वोट बटोरना भाजपा नेताओं का पेशा बन गया है, लेकिन देश की जनता अब भाजपा के असली चेहरे को पहचान चुकी है और इस बार करारा जबाब देने के लिए बेताब बैठी है। राजा बडिंग ने दावा किया कि हिमाचल में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और दून में विकास कार्याें के दम पर जनता के चहेते रामकुमार दोबारा रिकार्ड मतों से जीतने जा रहे है। इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के अतिम दिन  दून विस क्षेत्र के बद्दी में कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी राम कुमार के पक्ष में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए वोट की अपील की और मोदी सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किए । बद्दी में आयोजित जनसभा में उमड़े हजूम का आलम यह था कि जनसभा में तिल धरने को जगह नहीं बची और समर्थक छतों पर चढ़कर भाषण सुनते नजर आए। कांग्रेस के तेजतर्रार वक्ता राजा बडि़ंग ने कहा कि एक तरफ अमित शाह का बेटा 80 करोड़ का घोटाला करता है उस पर पीएम की जुबान नहीं खुलती। दूसरी और मुख्यमंत्री की बेटी की शादी के दिन कथित मामले को लेकर सीबीआई रेड़ करवाई जाती है। बंडि़ग ने कहा कि बेटी के शादी के दिन तो दुश्मन भी मानवता का धर्म निभाता है, लेकिन केंद्र सरकार हर तरह से निचता पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि छह राज्यों के चुनावों में भाजपा सीएम कैंडीडेट घोषित नहीं करती, लेकिन हिमाचल में धूमल को हार का ठीकरा फोड़ने के लिए आगे कर दिया गया। राजा बडि़ंग ने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आगे हथियार डाल चुकी है, हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भाजपाइयों को दिन में तारें दिखा दिए है। उन्होंने कहा कि दून में आकर यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ हमें विकास का पाठ पढ़ाते हैं और 45 बच्चों की मौत पर उनका मुंह नहीं खुलता। योगी का चोला पहनकर अब धर्म के नाम पर राजनीति का दिखावा ज्यादा दिन नहीं चलेगा। राजा बडि़ंग ने दोहराया कि गुजरात और हिमाचल में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में 12 रैलियां कर चुके हैं लेकिन दून का जनसैलाब इस बात की गवाही दे रहा है कि विधायक चौधरी राम कुमार प्रदेश में सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज करेंगे। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री जगमोहन सिंह कंग, नप अध्यक्ष मदन चौधरी, जिप चेयरमैन धर्मपाल चौहान, बीडीसी नीता चौहान, महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मंजू शर्मा, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राम प्रकाश, शहरी कांग्रेस प्रधान संजीव कुमार संजू, निधि चौधरी, प्रधान पोला राम चौधरी, प्रधान भाग सिंह, प्रधान चौधरी राम रत्न, प्रधान नसीब सिंह, प्रधान राजेंद्र सिंह, अच्छर पाल कौशल, दया राम रेंजर, प्रधान लच्छी राम, प्रधान कुलतार मेहता, प्रधान विमल कुमार, वरिष्ठ नेता बावू राम आसरा, गुरनाम चौधरी, सुरजीत , गुरमीत, नप उपाध्यक्ष मोनिका कौशल समेत 34 पंचायतों से प्रधान, उपप्रधान , जिप सदस्य ,बीडीसी सहित पार्षद व जनता मौजूद रही।

राम की जीत स्व. लज्ज राम को सच्ची श्रद्धांजलि

पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि दून का चुनाव 18 साल सेवा करने वाले स्वर्गीय विधायक चौधरी लज्जा राम के बिना लड़ा जा रहा है और इस बार दून से चौधरी राम कुमार की रिकार्ड जीत उन्हें स्वर्ग में सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने पमी असल में सरदार नहीं वह सबसे बड़े कायर हैं , जिन्होंने मां समान पार्टी की पीठ में छुरा घोंपा और बगाबत की फिर राम कुमार के खिलाफ साजिश रची। उन्होंने कहा कि दून की जनता के प्यार और आर्शीवाद से भाई राम कुमार सभी साजिशों को मात देते हुए पाक साफ निकले ।

अब दो दिन जनता चौकीदार बने

दून से विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी राम कुमार ने कहा कि उन्होंने साढ़े तीन साल रोजाना 18 घंटे जनता को देकर एक सेवादार की तरफ जनता की नौकरी की है। अब दो दिन जनता चौकीदार बने और विकास विरोधियों से वोट चोरी होने से बचाए। राम कुमार ने कहा कि आज उमड़ा जनसैलाब विकास पर मुहर लगा रहा है, इस ाड़ ने आज तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। उन्होंने कहा कि यह जनसैलाब जब वोटों की आंधी में तबदील होगा तो दून की जीत पूरे प्रदेश में इतिहास रचेगी। चौधरी राम कुमार ने कहा कि दून में धर्म, जात पात , गुंडागर्दी और हुल्लडंबाजी कर चुनाव जीतने की मंशा पाले विरोधियों को 9 नबंबर को जनता सबक  सिखाएगी। उन्होंने कहा कि दून की जनता विक ास के लिए कांग्रेस को ही वोट देगी।

You might also like