आगरा टूअर पर मंडी की स्कूल बस पलटी

By: Nov 4th, 2017 12:40 am

15 गंभीर, यमुना एक्सप्रेस-वे पर टायर फटने से हादसा

ड्राइवर की मौत 40  छात्र घायल

किसी की बाजू, किसी का पैर अलग

कोटली (मंडी ) — कोटली के प्राइवेट स्कूल के बच्चों से भरी बस शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर झरना नाला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में मंडी के रहने वाले बस चालक की मौत हो गई, जबकि लगभग 40 छात्र घायल हो गए। घायलों में 15 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में एक छात्र की बाजू भी कट गई है। बस गिरने के बाद छात्र का हाथ सड़क पर जा गिरा। सूचना के मुताबिक टायर फटने के कारण बस हादसे का शिकार हुई। इस हादसे की सूचना के बाद कोटली क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। टूअर पर गए बच्चों के अभिभावक चिंता में पड़ गए और हर कोई आगरा में बच्चों से संपर्क साधने लगा रहा। लोग मंडी प्रशासन से भी हादसे के बारे में जानकारी मांगते रहे। हादसे की सूचना के बाद कई परिजन तो आगरा के लिए रवाना भी हो गए। कोटली के आलोक पब्लिक स्कूल के छात्र दो बसों में गुरुवार को ही टूअर पर निकले थे। मृतक ड्राइवर की पहचान हरीश (40) पुत्र हंसराज शर्मा निवासी समखेतर के रूप में हुई है। दुर्घटना में घायल एक छात्र का उपचार के दौरान हाथ काटना पड़ा है। एक अध्यापक का पांव भी डाक्टरों को काटना पड़ा है। छात्र व अध्यापक गंभीर रूप से घायल थे, ऐसे में डाक्टरों के पास हाथ काटने के सिवाय कोई चारा नहीं था। इसके अलावा अध्यापक का पैर कट गया है। डिंपल और जितेंद्र के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि बस में करीब 45 छात्र सवार थे। इनमें से 15 गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ छात्रों को मामूली चोटें आई हैं। स्कूल के 100 से ज्यादा छात्र-छात्राएं दो बसों में टूअर पर गए थे, जिनमें से एक बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर झरना नाला के पास हादसे का शिकार हो गई। बच्चे ताजमहल देखने जा रहे थे। मंडी की ही एक टूअर एजेंसी स्कूली छात्रों भ्रमण पर लेकर गई थी। एक्सप्रेस-वे पर बस की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि टायर फटने के बाद बस जैसे ही पलटी, तो बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

बस से बाहर जा गिरे बच्चे

बस के पलटते ही बस से छात्र-छात्राएं बाहर जा गिरी। खून से लथपथ छात्रा-छात्राओं को कोई होश नहीं था और यह मंजर देखकर हर कोई कांप उठा।

कटकर सड़क पर गिरी बाजू

इस हादसे में छात्र बुरी तरह घायल हुए हैं। हादसे में सबसे खौफनाक मंजर एक छात्र का था। इस छात्र की बाजू कटकर सड़क पर गिरी हुई थी और घायल बच्चा सड़क किनारे बैठकर रो रहा था, लेकिन छात्र ने बाजू कटने के बाद भी अपना होश नहीं खोया था।

घायलों की सूची

घायलों में सातवीं के छात्र अभिनव, 12वीं की छात्रा सोनिया, पांचवीं के चिराग, दसवीं की मन सोनी, 11वीं की लता, नौवीं की कनिका, अध्यापिका जागृति, 12वीं के अभिनय, अध्यापक विशाल, सातवीं की मुस्कान, कुक पुष्पराज, छठी के हिमांशु, 11वीं के अभिषेक, 12वीं की डिंपल, सातवीं के जितेंद्र, अध्यापक लाल सिंह, सातवीं के समीर, अध्यापक राकेश, 12वीं के प्रियंका, 12वीं की अंजलि, 12वीं की अनामिका, छठी के अनिल, आठवीं की आहना, अध्यापक संगीता, दसवीं की जैमिनी, अध्यापक राजेंद्र कुमार, नौवीं की रचना, नौवीं की अनवी, प्रांजल, प्रीति, अध्यापक कंचन, ओशीन, 11वीं की यास्मीन, सुनीता, तनीषा, पांचवीं की महक घायल हो गए।

धूमल ने योगी को किया फोन, बच्चों की करें मदद

हादसे की सूचना मिलने के बाद तुरंत बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और उनसे घायल बच्चों व अन्य के लिए तुरंत सहायता उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन्हें घायलों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने और उचित इलाज करवाने का आश्वासन दिया है। इस हादसे में मृतक की आत्मा की शांति के लिए भी धूमल ने प्रार्थना की है। वहीं, मंडी से भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App