ननिहाल से माफिया लाए राहुल

जुखाला —  देवी भगवती के एक स्वरूप नयनादेवी के नाम से बनी इस विधानसभा में मुझे आज जनसभा करने का मौका मिला, जो कि मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात है। अपने भाषण की शुरुआत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही। उन्होंने सोमवार को भाजपा प्रत्याशी रणधीर शर्मा के पक्ष में जुखाला में आयोजित जनसभा में कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार के दस वर्ष के कार्यकाल में हुए 12 लाख करोड़ रुपए पर भी राहुल गांधी अपना बयान दे रहे हैं। कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने हाल ही में एक बहुत शर्मनाक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने अलगाववादियों को स्वयतत्ता देने की मांग की है जिस पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है, जिससे यह साफ पता है कि यह लोग देश की एकता और अखंडता के लिए कितने सजग हैं। कांग्रेस भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी की वजह से पतन में जा रही है और कांग्रेस ने पूरे देश में जनता का विश्वास खो दिया है। श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आज तक देश में मात्र एक एम्स बनाया, जबकि मोदी सरकार हिमाचल के साथ-साथ दस राज्यों में एम्स का निर्माण करने जा रही है। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल पूछा कि अब जो देश का विकास हो रहा है आज तक देश के विकास का यह धन कहां था। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस देश के लिए अपने ननिहाल से केवल मात्र माफिया लेकर आए। माफिया शब्द इटली भाषा का शब्द है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज तक लोगों को आवास योजना के तहत 29000 मकान बनाए थे, जबकि हमने सात माह के कार्यकाल में 11 लाख आवास का निर्माण किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पिछले सरकार ने पांच वर्ष के कार्यकाल में पांच लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा था, जबकि हमने किसानों से दो माह के अंदर 37 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद कर किसानों को राहत पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय यहां के युवाओं को दूसरे प्रदेश की तरफ पलायन करना पड़ रहा था, क्योंकि यहां पर रोजगार के कोई अवसर नहीं थे। किसान बेहाल हैं, पर्यटक स्थल वीरान पड़े हैं। यह देव भूमि है ,जिसे कांग्रेस ने माफिया भूमि बना दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल ने पूरे देश को रोशन किया है और देश की उन्नति में विशेष योगदान है ,लेकिन आज तक केंद्र में बनी कांग्रेस सरकारों ने हिमाचल को कुछ नहीं दिया।

नेशनल हाई-वे की डीपीआर तक नहीं बना पाई कांग्रेस

बिलासपुर – मोदी सरकार ने प्रदेश को  63 राष्ट्रीय राजमार्ग, फोरलेन एम्स, हाइड्रोइंजीनियरिंग कालेज  आईआईआईटी,  स्टील प्लांट आदि उच्च स्तर के संस्थान हिमाचल को दिए हैं। इतना देने के बाद भी हिमाचल सरकार की नालायकी की वजह से अभी तक इनकी डीपीआर तक नहीं बनी, जिसकी वजह से यह सभी कार्य रुके हुए हैं जो सरकार केंद्र से मिले पैसे को खर्च नहीं कर पा रही है वह क्या विकास करवाएगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में चार जगह जनसभाएं कीं और हर जगह भाजपा के प्रति लोगों का उत्साह देख कर यह मालूम होता है कि भाजपा के 50 प्लस के लक्ष्य को बड़ी आसानी से पार करते हुए यहां पर भाजपा प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में सरकार बनाएगी । इससे पहले पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मनोरंजन कालिया, विधायक रणधीर शर्मा, बिलासपुर भाजपा प्रभारी जय किष्ण झा, जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश गौतम ने भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है।

रणधीर शर्मा के लिए मांगे वोट

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा के दौरान नयनादेवी के भाजपा प्रत्याशी रणधीर के पक्ष में मतदान की अपील की। योगी ने मंच संभालते ही कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और लोगों से अपील की भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंको।