हारते-हारते बचा श्रीलंका

By: Nov 21st, 2017 12:09 am

कम रोशनी की वजह से कोलकाता टेस्ट ड्र्रा, भुवनेश्वर मैन ऑफ दि मैच

कोलकाता — भारतीय रन मशीन विराट कोहली ने नाबाद 104 रन बनाने के बाद भारत की दूसरी पारी घोषित कर श्रीलंका के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखा। एक समय मेहमान टीम के पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को सात विकेट 75 रन तक झटक लिए, लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल समाप्त करना पड़ा और ईडन गार्डन में पहला टेस्ट ड्रा हो गया। भुवनेश्वर को मैन ऑफ दि मैच चुना गया। भारत ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 352 रन पर घोषित कर श्रीलंका के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा। श्रीलंकाई टीम ने 26.3 ओवर में अपने सात विकेट 75 रन तक गंवा दिए। भारत के पास ओवर बचे थे, लेकिन रोशनी कम हो चुकी थी। भारतीय तेज गेंदबाज तिकड़ी भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने श्रीलंका को दूसरी पारी में लगातार बैकफुट पर रखा। कप्तान विराट ने पारी समाप्त कर मैच को अचानक ही बेहद रोमांचक बना दिया। भुवनेश्वर ने सदीरा समरविक्रमा को पहले ओवर की छठी गेंद पर बोल्ड कर दिया। दिमुथ करुणारत्ने चौथे ओवर में शमी का शिकार बने। लाहिरू तिरिमाने नौवें ओवर में भुवी की गेंद पर अजिंक्या रहाणे को कैच थमा बैठे। यादव ने 12वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज को पगबाधा कर दिया। भुवनेश्वर ने 11 ओवर में आठ रन पर चार विकेट, शमी ने 34 रन पर दो विकेट और यादव ने 25 रन पर एक विकेट लिया।

डिकवेला पर भड़के विराट-शम्मी

श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी के दौरान पांचवें दिन टाइम बर्बाद करने की भी कोशिश की। श्रीलंका के बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और दिनेश चंडीमल बैटिंग कर रहे थे। 19वें ओवर के दौरान डिकवेला ने समय बर्बाद करने की हरकत की। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी गेंद फेंकने जा रहे थे। इसके बावजूद डिकवेला फिर से क्रीज पर गॉर्ड लेने के लिए समय लेने लगे। डिकवेला के ऐसे व्यवहार के बाद मोहम्मद शमी और कप्तान विराट कोहली भड़क उठे और उन्होंने अंपायर से बात की। शमी व कोहली को शांत करने के लिए अंपायर को आगे आना पड़ा।

परेरा के रिव्यू के पीछे थे हेरात

श्रीलंकाई ऑलराउंडर दिलरुवान परेरा के रिव्यू पर मचे घमासान के बीच साथी खिलाड़ी और अनुभवी स्पिनर रंगना हेरात ने मामले पर सफाई दी। उन्होंने कहा दरअसल मैंने मैदानी अंपायर नाइजेल लॉग से रिव्यू का सवाल किया था। हेरात ने सफाई देते हुए बताया, दरअसल उन्होंने ही मैदानी अंपायर लॉग से पूछा था कि कितने रिव्यू उनकी टीम के पास शेष हैं। उन्होंने कहा, साधारण सी बात यह है कि मैंने ही नाइजेल लॉग से पूछा था कि श्रीलंका के पास कितने रिव्यू बचे हैं। मुझे लगता है कि दिलरुवान ने शायद यह बात सुनकर पूछ लिया होगा कि वह रिव्यू लेना चाहते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App