आनंदोत्सव में हरियाणा-राजस्थान की झलक

By: Dec 3rd, 2017 12:08 am

मंडी — मंडी शहर के प्रतिष्ठित इंडस ग्लोबल स्कूल ने अपने नाम की तरह देश भर की संस्कृतियों को एक मंच पर प्रस्तुत कर वार्षिक उत्सव का आगाज किया। दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन को ‘आनंदोत्सव’ का नाम दिया गया था। इसमें स्कूल के नौनिहालों ने पहाड़ी नाटी, बालीवुड सांग, गरबा, हरयाणवी, कश्मीरी, कृष्ण लीला व राजस्थानी डांस सहित अन्य लोक नृत्य प्रस्तुत कर देश भर की संस्कृति को एक मंच ला दिया। वार्षिक उत्सव के पहले दिन करीब 350 छात्रों ने प्रस्तुतियां दीं। नन्हे-मुन्नों की प्रस्तुतियां देख अभिभावक व अन्य दर्शक भी अपने आप को ताली बजाने से रोक नहीं सके। दो दिसवसीय वार्षिक उत्सव का आगाज खुशविंद्र वीर सिंह पीएनबी सर्किल हैड मंडी ने दीप प्रज्वलित कर किया।  इस दौरान स्कूल के एमडी चंद्र भाटिया व प्रधानाचार्य मदन लाल ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया। प्रधानाचार्य ने समारोह के दौरान स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और छात्रों की उपलब्धियां गिनवाईं। इस दौरान नौनिहालों के अभिभावकों ने सभी छात्रों की प्रस्तुतियों के दौरान ताली बजाकर उनकी हौसला अफजाई की। कार्यक्रम के दौरान साल भर स्कूल में आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रों को मुख्यातिथि द्वारा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया। उधर, अध्यापिका प्रीटि सोनी ने बताया कि दो दिवसीय वार्षिक महोत्सव के पहले दिन को आनंदोत्सव के रूप में मनाया गया । रविवार को वार्षिक उत्सव के समापन दिवस को ‘इंडोत्सव’ के रूप में मनाया जाएगा। पहले दिन नौनिहालों (जूनियर) वर्ग के छात्रों ने प्रस्तुतियां दीं। रविवार को सीनियर वर्ग के छात्रों के कार्यक्रम रहेंगे, जिसमें प्रधान सचिव ओंकार शर्मा ( ग्रामीण विकास, पंचायती राज) बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

इंडस स्कूल के कुछ खास खिताब

इंडस ग्लोबल स्कूल को साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन द्वारा वर्ष 2016-17 के लिए बेस्ट स्कूल के खिताब से नवाजा गया था, जिसमें 2500 रुपए कैश प्राइज भी दिया गया। स्कूल के छात्र कनिष्क शर्मा ने चैस चैंपियनशिप में अंतरराष्ट्रीय रेटिंग हासिल की। ब्रिटिश काउंसिल की ओर से इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड व हिमाचल ईएलईटीएस द्वारा बेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर केटागरी में बेस्ट एजुकेशन अवार्ड मिल चुका है।

मेरी प्रीटि जिंदा कोखे चली तू

पहले दिन के कार्यक्रम में नन्हे-मुन्नों की प्रस्तुतियों में नाटी किंग ठाकुर दास राठी के गाने ‘मेरी प्रीटि जिंटा कोखे चली तू’ पर नौनिहालों की प्रस्तुति शानदार रही। इसके अलावा बच्चों ने खिलता बचपन की थीम पर जब डांस किया तो अभिभावकों के चेहरे भी चहक उठे। सभी ने नौनिहालों के कार्यक्रम की जमकर तारीफ की।

ये हैं स्कूल की उपलब्धियां

*दसवीं व 12वीं का सौ फीसदी परिणाम

*दसवीं की रिया, शुभांगी, सुनिष्का, आदित्य कांत, भार्गवी व रिजुल ने लिए सीजीपीए दस

*11 छात्रों का सीजीपीए नौ से ऊपर

* स्कूल की छठी की छात्रा तपस्या गर्ग की जवाहर नवोदय विद्यालय में सिलेक्शन


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App