एनएच पर पलटी एचआरटीसी

By: Dec 4th, 2017 12:20 am

नूरपुर— नूरपुर शहर के चौगान स्थित चिकित्सक आवासीय कालोनी के पास एनएच-154 पर रविवार सुबह एक एचआरटीसी की बस (एचपी-63-6140) अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे बस चालक सहित 21 लोग घायल हो गए। इनमें चार की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक नगरोटा बगवां डिपो की यह बस धर्मशाला से पठानकोट की ओर जा रही थी और नूरपुर के चौगान के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार 21 सवार घायल हो गए। यह हादसा सिविल अस्पताल नूरपुर के निकट होने के कारण 108 एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, यहां उनका तुरंत इलाज शुरू हो गया। इस हादसे में 21 लोग घायल हो गए, जिसमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद टीएमसी रैफर कर दिया गया। घायलों का इलाज नूरपुर और गंभीर घायलों का इलाज टांडा मेडिकल कालेज में चल रहा है। पुलिस थाना नूरपुर के थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। तहसीलदार नूरपुर जय गोपाल शर्मा ने बताया कि मामूली घायलों को दो-दो हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है। एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक विजय सिपहिया ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया और बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों को विभागीय जांच शुरू कर दी है और घायलों को परिवहन निगम की तरफ से उचित फौरी सहायता प्रदान की गई है।

घायलों के स्वास्थ्य की कामना

जिला कांगड़ा के नूरपुर में रविवार सुबह एचआरटीसी की सड़क दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कामना की है। साथ ही उन्होंने एचआरटीसी अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को सभी घायलों की समुचित देखभाल के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

घायलों की सूची

नूतन, मनिंद्र सिंह, हर्ष, बृजलाल व संतोष कुमारी निवासी पठियार, रीतू देवी, अंशु, विश्व कुमार, महेश, ममता व पंकज निवासी धर्मशाला, ईश्वर चंद्र निवासी द्रम्मण, रमेश कुमार निवासी फतेहपुर, विशंभर लाल निवासी मोरठु, नितिन निवासी सिद्धपुर, अनिल शर्मा निवासी जम्मू, रत्तो राम निवासी राजस्थान। इन सबका नूरपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं दूसरी ओर गंभीर रूप से घायल जीवन लाल निवासी धर्मशाला, शिमलो देवी निवासी लदोड़ी व कृष्णा देवी निवासी पठानकोट का इलाज टांडा मेडिकल कालेज में चल रहा है। बस चालक कृष्ण निवासी जसलता, नूरपुर को उनके परिजन पठानकोट के निजी अस्पताल ले गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App