कसौली के स्कूल में छात्र ने लगाया फंदा

By: Dec 23rd, 2017 12:40 am

धर्मपुर (सोलन)— कसौली के मंडोधार के समीप एक निजी आवासीय स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे दसवीं कक्षा के छात्र ने रेलिंग से फांसी लगाकर जान दे दी। स्कूल छात्रावास में हुई इस घटना ने एक बार फिर आवासीय स्कूलों में रह रहे छात्रों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है। छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता, उसकी हत्या की गई है। परिजनों ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार निजी आवासीय स्कूल के छात्रावास में रह रहे छात्र ने परीक्षा देते हुए अचानक तबीयत खराब होने की शिकायत की थी। इसके बाद वह छात्रावास भवन की रेलिंग पर गया और वहां फांसी लगा ली। इस घटना का पता स्कूल प्रशासन को करीब 15 मिनट के बाद चला, लेकिन तब तक छात्र दम तोड़ चुका था। स्कूल प्रशासन ने रेलिंग से लटके छात्र को नीचे उतारा और उपचार के लिए धर्मपुर अस्पताल ले गए, लेकिन यहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। स्कूल के इस होनहार छात्र ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इस बारे कोई जानकारी अभी पुलिस को नहीं मिल पाई है। मृतक की पहचान दीपेश निवासी सनावरा के रूप में हुई है। आत्महत्या करने के बाद पुलिस ने छात्र का सामान, परीक्षा शीट और घटना के समय हुए पूरे क्रम की सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ले ली है। बताया जा रहा है कि नौ दिसंबर से स्कूल में अवकाश था, लेकिन इन दिनों दसवीं व बारहवीं कक्षा की एक्स्ट्रा कलासेस लग रहीं थी।

बाय मम्मी-पापा

दीपेश परीक्षा देते हुए परीक्षा शीट में मम्मी -पापा व गुरुजनों से माफी मांग कर गया। इसके साथ ही उसने परीक्षा शीट में अनु मैम बाय के साथ-साथ कुछ और बातें भी लिखी हैं।

जांच कर रही पुलिस

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि दीपेश चार साल से उनके स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहा था। नौ दिसंबर के बाद प्रैक्टिस परीक्षा चल रही थी। 5:55 पर छात्र ने वहां मौजूद अध्यापक से उल्टी आने की बात कही, जिस पर अध्यापक ने उसे बाहर जाने की इजाजत दे दी और जब कुछ देर के बाद वापस नहीं आया तो एक अध्यापक ने दूसरे अध्यापक को उसे देखने को कहा, उन्होंने देखा कि ब्वायज होस्टल की सीढि़यों में दीपेश रेलिंग में रस्सी से झूल रहा है। डीएसपी भीष्ठ ठाकुर ने कहा कि प्राथमिक जांच में अभी तक सुसाइड का मामला लग रहा है। छात्र ने परीक्षा शीट में कुछ लाइनें लिखी हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App