छुट्टी के लिए मारामारी

By: Dec 26th, 2017 12:15 am

एचआरटीसी में धड़ाधड़ पहुंच रहीं एप्लीकेशन, आवेदन देख अफसर भी परेशान

हमीरपुर – एचआरटीसी में ड्राइवरों व कंडक्टरों के कैजुअल लीव के लिए धड़ाधड़ आवेदन आ रहे हैं। अधिकारी भी एक साथ आवेदन आने से खासे परेशान हैं। निगम के कर्मचारी वर्ष की शेष बची छुट्टियों व कैजुएल लीव को पूरा करने में प्रयास में हैं। इससे निगम के लोकल रूट भी प्रभावित हो रहे हैं। यात्रियों को प्राइवेट बसों में ही सफर तय करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि हमीरपुर डिपो में 95 के करीब ड्राइवर व कंडक्टर कैजुअल लीव व साप्ताहिक अवकाश काट रहे हैं। इनमें रेगुलर व कांट्रैक्ट कर्मचारी शामिल हैं। हालांकि डिपो में अभी भी रोजाना कैजुअल लीव के लिए कंडक्टरों व ड्राइवरों के आवेदन आ रहे हैं, जिन्हें निगम चाहकर भी अवकाश नहीं दे पा रहा है, क्योंकि आधे से अधिक कर्मचारी पहले से ही अवकाश पर चल रहे हैं। यही नहीं, डिपो में कर्मचारी बीमारी का हवाला भी दे रहे हैं, लेकिन उन्हें फिर भी अवकाश नहीं मिल रहा है। सूत्रों की मानें तो हमीरपुर डिपो में पहले से ही 50 से 55 कंडक्टरों की कमी चल रही है। इसके चलते निगम को लांग व लोकल रूट बहाल करना मुश्किल हो रहा है। इससे यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ राह है। हालांकि फिर भी निगम हरसंभव प्रयास कर रहा है कि जिला में कोई भी लोकल या लांग रूट कर्मचारियों की कमी के चलते बाधित न हो।

380 ड्राइवर-कंडक्टर

हमीरपुर डिपो में वर्तमान में 180 कंडक्टर सेवाएं दे रहे हैं। इनमें रेगुलर 115, कांट्रैक्ट पर 45 व कौशल विकास भत्ते के तहत 35 प्रशिक्षु निगम की बसों में सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावाडिपो में चालकों की संख्या 200 के करीब है। फिलहाल डिपो में 25 से 30 चालक भी कम चल रहे हैं।

95 कर्मचारी छुट्टी पर

एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप राणा का कहना है कि डिपो में 95 के करीब ड्राइवर व कंडक्टर कैजुअल लीव व साप्ताहिक अवकाश पर चल रहे हैं। हालांकि डिपो में अवकाश के लिए आवेदन आने का सिलसिला लगातार जारी है। जो भी कर्मचारी बीमार हैंख् उन्हें तुरंत प्रभाव से अवकाश दिए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App