जाधव पर संसद में सुषमा बोलीं- शुक्र है पाक ने नहीं कहा पत्‍नी के जूते में बम था…!

By: Dec 28th, 2017 2:11 pm

नई दिल्‍ली– जेएनएन। लोकसभा में सुषमा स्‍वराज ने बताया कि इस बात पर विशेष रूप से दोनों पक्षों पर सहमति व्यक्त की गई थी कि मीडिया को कुलभूषण जाधव के परिवार के करीब आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने उनके नजदीक ही नहीं आया, बल्कि उनका उत्पीड़न भी किया और उन पर ताने मारे। विदेश मंत्री के बयान के दौरान लोकसभा में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे।

सुषमा स्‍वराज ने बताया कि उप-उच्चायुक्त की अनुपस्थिति में जाधव से उनकी मां और पत्‍नी की मुलाकात शुरू हुई। इस दौरान मां और पत्‍नी के कपड़े बदलवा दिए गए थे। अगर उन्होंने देखा होता कि परिवार के सदस्यों के कपड़े बदले जा रहे हैं, तो वह विरोध दर्ज जरूर करवाते। उन्‍होंने कहा, भगवान का शुक्र है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि उनके (कुलभूषण जाधव की पत्नी) जूते में एक बम था! यदि सुरक्षा कारणों से उनके जूते उतरवाए गए, तो वापस जाने पर उन्हें जूटे लौटाने चाहिए थे। लेकिन नहीं उन्होंने क्रूरता दिखाई।

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कुलभूषण जाधव पर राज्‍यसभा में बयान देते हुए कहा कि पाकिस्‍तान ने इस मुलाकात को प्रोपेगेंडा बनाया। उन्‍होंने बताया कि सरकार कुलभूषण जाधव मामले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट तक लेकर गई, जिसके बाद उनपर जारी किए गए फांसी के फैसले को टाल दिया गया है। मुश्किल समय में सरकार ने परिवार का साथ नहीं छोड़ा। हमने परिवार के सदस्यों की जाधव से मिलने की इच्छा को पूरा किया। लेकिन इस मुलाकात के दौरान पाकिस्‍तान ने बेअदबी की सारी हदें पार कर दीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App