‘दिव्य हिमाचल’ के कैंप में पहुंचे सैकड़ों मारीज

By: Dec 18th, 2017 12:08 am

परवाणू  — दिव्य हिमाचल मिडिया ग्रुप और महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल  के सौजन्य से नगर परिषद परवाणू के सामुदायिक हाल में  एकदिवसीय निःशुल्क  मेडिकल कैंप का आयोजन आयोजन किया गया। कैंप में नगर परिषद परवाणू के अध्यक्ष ठाकुरदास शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद के पार्षद संदीप चौहान ,संजय यादव,  मोहन लाल आजाद, लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश वर्मा, स्वदेशी जागरण मंच के प्रदेश सह-संयोजक ललित कौशल,  परवाणू भाजपा के वरिष्ठ सदस्य  मूलराज शर्मा , हिमुडा मार्केट से राजेंद्र गुप्ता,अनिल शर्मा, भाजपा कसौली व्यापार मंडल अध्यक्ष किशोरी लाल गुप्ता, व्यवसायी नरेंद्र कुमार  के साथ सैकड़ों लोगों ने कैंप में रोग के विशेषज्ञ डाक्टरों से अपनी बीमारी का इलाज करवाया। इस मेडिकल कैंप में महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ डाक्टरों की  टीम ने कैंप का संचालन किया। विशेषज्ञों की टीम में हड्डी रोग के माहिर डाक्टर सतविंद्र सिंह, मेडिसन विभाग के डा. किरण, चमड़ी रोग विशेषज्ञ इंद्रपाल सिंह, प्रसूति एवं स्त्री रोग  डा . ममता,  डा. ईएनटी डाक्टर  सैणी, नेत्र रोग डाक्टर अमित चोपड़ा , शिशु रोग डाक्टर संतोष भलक, शल्य डाक्टर विशाल मंडयाल ने कैंप में भाग लिया। मेडिकल  कैंप में आने वाले सभी मरीजों को कैंप में निःशुल्क लैब टेस्ट व फ्री दवाइयां भी बांटी गई।  इस दौरान मरीजों को निःशुल्क हैल्थ कार्ड भी बांटे गए, जिससे इलाज में छूट प्राप्त होगी।  कैंप में आने वाले सभी लोगों ने कैंप में एक ही जगह विशेषज्ञों डाक्टरों  की उपलब्धता कैंप के आयोजकों को धन्यवाद दिया। कैंप में सभी मरीजों को जानकारी उपलब्ध करवाई की सोमवार से प्रतिदिन परवाणू के ईएसआई अस्पताल परवाणू से सुलतानपुर  मेडिकल कालेज जाने के निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध  रहेगी

‘दिव्य हिमाचल’ को सराहा

परवाणू नप के सामुदायिक हाल में आयोजित मेडिकल केम्प में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित नप परवाणु अध्यक्ष ठाकुरदास शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रकार के मेडिकल कैंपो के आयोजन से परवाणू शहर के लोगों व  गरीब तबके के वंचित लोगों को एक ही छत के नीचे मिल रहे इलाज के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप व  महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल कालेज सुलतानपुर सोलन का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि इस प्रकार के मेडिकल कैंप की परवाणू में अत्यंत आवश्यकता थी, जो इस  कैंप के माध्यम से पूरी हो सकी। उन्होंने ऐसे और कैंपों को शहर में समय-समय पर आयोजित करने का आग्रह किया, ताकि लोगों को इलाज के लिए भटकना न पड़े।

व्यवसायी नरेंद्र कुमार ने दी बधाई

परवाणू नगर के व्यवसायी नरेंद्र कुमार ने इस अवसर पर कैंप के आयोजन  करने पर बधाई दी।  उन्होंने कहा कि इन कैंपों के माध्यम  से समाज की सेवा होती है। इसलिए ऐसे कैंपों की नितांत आवश्यकता हर समय बनी रहती है। परवाणू भाजपा के वरिष्ठ नेता मूलराज शर्मा व लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश वर्मा ने इस कैंप के आयोजन पर कहा कि समाज में महंगे इलाज से वंचित वर्गों को इस प्रकार के मेडिकल कैंप के माध्यम से घर द्वार मेडिकल सुविधा आज के समय में बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसलिए कैंप के आयोजक इसके लिए बढ़ाई के पात्र हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App