नगरोटा बगवां में 10 टेबल पर गिनती

By: Dec 18th, 2017 12:12 am

नगरोटा बगवां— विधानसभा की नगरोटा बगवां सीट नंबर 15 में मतगणना के लिए  राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में स्थापित मतगणना केंद्र का रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सीपी वर्मा, उपमंडलीय निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ आचार्य ने  दौरा कर सभी तैयारियों का जायजा लिया । एसडीएम नगरोटा बगवां एवं चुनाव अधिकारी सिद्धार्थ आचार्य ने बताया कि 18 दिसंबर को नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के मतों की मतगणना हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं । मतगणना हाल में दस टेबल मतगणना हेतु स्थापित किए गए हैं तथा एक टेबल पोस्टल बैलेट के लिए होगा । मतगणना के अंत में उन्हीं टेबल में से एक टेबल पर  एक मतदान केंद्र की वीवीपैट मशीन की भी ईवीएम के मतों की पुष्टि के लिए खोल जाएगा । उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र के अंदर व बाहर  सुरक्षा हेतु जहां सुरक्षा कर्मी तैनात रहेगें, वहीं सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए गए हैं , ताकि हर व्यक्ति पर नजर रखी जा सके। कुल मिलाकर 100 से अधिक जवान व अधिकारी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किए गए हैं ।

केंद्र के पास मीडिया सेंटर स्थापित

मतगणना केंद्र के पास ही मीडिया सेंटर की स्थापना की गई है, जिसमें मीडिया हेतु सारी सुविधाएं रहेंगी। मतगणना केंद्र के अंदर व बाहर लोगों की जानकारी हेतु स्पीकर लगाए गए हैं।  मतगणना केंद्र में प्रत्याशी, मतगणना एजेंट एवं कर्मचारी सुबह छह से आठ बजे तक प्रवेश कर सकते हैं, जबकि आठ बजे के उपरांत किसी के भी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है । उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र में सभी को  मोबाइल ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। मीडिया कर्मी भी पहली मंजिल पर स्थापित मीडिया सेंटर में ही अपने मोबाइल का उपयोग कर सकेंगे।

100 मीटर एरिया में एंट्री नहीं

मतगणना केंद्र के बाहर 100 मीटर के दायरे में किसी को भी प्रवेश करने की इजाजत नहीं होगी तथा मतगणना केंद्र के बाहर यदि किसी व्यक्ति को हुड़दंग मचाता पाया गया, तो पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी । गौरतलब है कि नगरोटा बगवां विस क्षेत्र में कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के जीएस बाली तथा भाजपा के अरुण मेहरा के बीच होने की संभावना है । इस बार 105 केंद्रों में हुए मतदान में 63 हजार से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App