14 दिन की हिरासत में भगोडे़

शिमला— आदर्श कंडा जेल से फरार कैदियों को रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। सुबाथू में पकड़े जाने के बाद इन फरार कैदियों को अदालत ने तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था। सोमवार को रिमांड की अवधि खत्म होने पर इन तीनों कैदियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से इन्हें 23 दिसंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आदर्श कंडा जेल से पांच दिसंबर को तीन कैदी फरार हो गए थे। इन पर हत्या व रेप के संगीन मामले दर्ज थे। कंडा जेल से फरार होने के बाद इन कैदियों को फिर सुबाथू में पकड़ा गया था। पुलिस ने शुक्रवार को सायरी के जंगल से सबसे पहले प्रेम बहादुर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिन को रियाणा के जंगल से दो अन्य कैदी लीलाधर व प्रताप सिंह को पकड़ा गया था।

बाकी बंदियों से पूछताछ

पुलिस रिमांड के दौरान जेल से फरार तीनों कैदियों ने जेल से फरार होने के षड्यंत्र में अन्य कैदियों के शामिल होने की बात भी कबूली है। ऐसे में पुलिस पूछताछ के लिए अन्य कैदियों को भी हिरासत में ले सकती है।

पुलिस ने बरामद किया औजार

इन तीनों कैदियों की निशानदेही पर पुलिस ने औजार भी बरामद कर लिया है, जिससे उन्होेंने जेल की सलाखें काटी थीं। तीनों आरोपियों ने जेल से फरार होने की योजना फरार होने से कुछ दिन पहले ही बनाई थी। तीनों फरार कैदियों को आदर्श कंडा जेल में ही रखा गया है। इन तीनों आरोपियों पर धारा 223 व 224 पीडीपी के तहत मामला दर्ज किया गया है।