एसपी गौरव का ट्रिपल अटैक

By: Jan 20th, 2018 12:07 am

बद्दी के नए पुलिस कप्तान ने कार्यभार संभालते ही चार टिप्पर-एक जेसीबी की जब्त

सुशासन की डगर

नाम        गौरव सिंह

बैच                2013

पद         एसपी बद्दी

बददी(बीबीएन) – पुलिस जिला बद्दी के नवनियुक्त एसपी गौरव सिंह ने शुक्रवार को पहले दिन ही खनन माफिया पर जोरदार ट्रिपल अटैक किया। कार्यभार संभालते ही पहले दिन उन्होंने चार टिप्पर,एक जेसीबी व अढ़ाई लाख रुपए जुर्माना वसूलकर खनन माफिया में हड़कंप मचा दिया।  यही नहीं, 38 बोतल शराब भी पकड़ी। इससे पहले बद्दी में उन्होंने मीडिया से प्राथमिकताएं गिनाइर्ं।  2013 बैच के 28 वर्षीय आईपीएस अधिकारी गौरव सिंह ने कहा कि बीबीएन क्षेत्र को अपराध और माफिया मुक्त करना जिला पुलिस का अहम लक्ष्य होगा।  वह पहले भी बद्दी पुलिस जिला में एएसपी के तौर पर कुछ समय कार्य कर चुके हैं। यहां पर स्थानीय आबादी की बजाय बाहरी आबादी व प्रवासी ज्यादा होते हैं। ऐसे इलाकों में कानूनव्यवस्था व शांति बनाए रखना हमेशा से ही कठिन कार्य साबित होता है। बीबीएन के लोग बहुत मेहनती व सादगी प्रिय हैं। अपने कद से ज्यादा टै्रक्टर की बाडियां बनवाने वालों को उन्होंने साफ तौर पर कहा कि समय रहते ट्रैक्टर-ट्रालियों को सही कर लें वरना कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर्मी भी संभल जाएं

अपने पुलिस विभाग के बारे में गौरव सिंह ने फरमाया कि पुलिस नियमों के दायरे में रहकर चालान कर सकती है, लेकिन अगर कोई सिपाही जनता से बिना वजह रौब झाड़ते हुए पकड़ा गया, तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रवासियों के पंजीकरण समेत अन्य लंबित पडे़ केसों पर तेजी से नजर रखी जाएगी  और ऐसा माहौल बनाया जाएगा कि सभी को प्रारंभिक न्याय मिल सके।

उद्यागपतियों को तंग न करें

उद्योगपतियों को तंग करने वालों को भी सबक सिखाने वालों को भी उन्होंने चेताते हुए कहा कि उद्योगों से ही हिमाचल का नाम एशिया में चमका है और अगर किसी ने इसको कलंकित करने की सोची, तो कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों को निर्देश दे दिए गए हैं कि हर शिकायत पर कार्रवाई हो ।

नशा माफिया को छोड़ूंगा  नहीं

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस का पहला निशाना नशा माफिया होगा , जिसके तहत संथेटिक ड्रग, चिट्टा, नशा माफिया, शराब माफिया पर नकेल कसी जाएगी। सबसे पहले पुलिस नशे के नेटवर्क को तोड़ने के लिए इन्फॉरमेशन सोर्स पैदा करेगी, ताकि पुख्ता सूचना पुलिस के पास पहुंच सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App