टिप्पर- ट्रैक्टर जब्त पुलिस को नोटिस

By: Jan 28th, 2018 12:20 am

रात एक बजे कुर्ता-पायजामा, मंकी कैप पहन गश्त पर एसपी ऊना

ऊना— एसपी ऊना दिवाकर शर्मा शुक्रवार देर रात सादे कपड़ों में मंकी कैप पहन ऊना व हरोली पुलिस थानों के औचक निरीक्षण के लिए निकले। रात करीब एक बजे गश्त पर निकले एसपी ने ड्यूटी में कोताही पर डीएसपी हरोली सहित आधा दर्जन पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए है। एसपी ने मध्य रात्रि अवैध खनन में जुटे आठ टिप्पर व ट्रैक्टर जब्त कर खनन माफिया को भी कड़ा संदेश दिया है। कुर्ता-पायजामा व मंकी कैप डालकर औचक निरीक्षण पर निकले एसपी दिवाकर शर्मा ने हरोली पुलिस थाना क्षेत्र में रात को पांच टिप्पर व तीन ट्रैक्टरों को अवैध खनन के आरोप में जब्त कर लिया। रात को खुलेआम अवैध खनन में जुटे टिप्परों व ट्रैक्टरों के विरुद्ध हरोली पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई न किए जाने पर एसपी दिवाकर शर्मा ने हरोली पुलिस को आड़े हाथों लिया। एसपी दिवाकर शर्मा ने रात को ही हरोली थाने का औचक निरीक्षण किया। हरोली पुलिस थाना के कर्मी देर रात थाने में एसपी को अचानक सामने देख हतप्रभ रह गए। एसपी दिवाकर शर्मा ने रात को बेखौफ अवैध खनन करने वाले टिप्परों व ट्रैक्टरों के विरुद्ध कोई कार्रवाई न करने पर पुलिस टीम से जवाबतलबी की। टाहलीवाल, बेला-बाथड़ी व संतोषगढ़ में अवैध खनन की मिल रही शिकायतों पर एसपी दिवाकर शर्मा ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसपी ने बाथड़ी में पंजाब की तरफ जा रहे पांच टिप्परों व तीन ट्रैक्टर चैकिंग के लिए रोके। चालकों के पास न तो पूरे कागजात थे, वहीं इन वाहनों में रेत की ओवरलोडिंग हो रखी थी। एसपी ने वाहन जब्त करने के निर्देश दिए, जिस पर पुलिस विभाग ने सभी टिप्पर व ट्रैक्टरों को जब्त कर पुलिस लाइन झलेड़ा में खड़ा किया। शनिवार को भी एसपी ने गगरेट रूट पर एक टिप्पर जब्त किया है।

डीएसपी समेत छह अधिकारी दें जवाब

एसपी ने डीएसपी हरोली, थाना प्रभारी हरोली, चौकी प्रभारी टाहलीवाल व संतोषगढ़, ऊना पुलिस थाने में नाइट मुंशी व आईओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

सुबह करवाना एफआईआर

करीब 10-15 मिनट तक थाने का मुख्य द्वार खटखटाने के बाद जब दरवाजा खुला, तो एसपी दिवाकर शर्मा ने आम आदमी के रूप में खुद को पेश करते हुए थाने में एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया, जिस पर उन्हें न पहचानते हुए मौके पर तैनात पुलिस कर्मी ने सुबह आकर शिकायत दर्ज करवाने की सलाह दे डाली। इसके बाद जब एसपी दिवाकर शर्मा ने अपना परिचय दिया, तो पुलिस कर्मी के होश उड़ गए। एसपी दिवाकर शर्मा ने पुलिस थाने का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान मुस्तैदी से कार्य करने व आम आदमी से सही व्यवहार करने की सीख दी। उन्होंने ऊना थाने के नाइट मुंशी व आईओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App