तपोवन में सरकार, शरण में जनता

धर्मशाला तपोवन में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिनिधिमंडल नई सरकार, सीएम, मंत्रियों व विधायकों से मिलने हजारों की संख्या में पहुंचे। ऐसे में आचार्य चिन्मायनद की तप की भूमि तपोवन की धरती पर नई सरकार के दर फरियादियों की खूब बहार देखने को मिली। बुधवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदेश वाटर गार्ड्स संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीवन कुमार के नेतृत्व में दर्जनों वाटर गार्ड्स तपोवन विधानसभा भवन में आईपीएच मंत्री महेंद्र ठाकुर से मिलने पहुंचे। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीवन कुमार ने बताया कि वाटर गार्ड्स लंबे समय से कार्य कर रहे हैं, सरकार को चाहिए कि इस वर्ग को नियमित करने की पालिसी बनाई जाए। उन्होंने बताया कि पंचायत वाटर गार्ड्स वर्ष 2006-07 से आईपीएच विभाग में कार्य कर रहे हैं, लेकिन आज तक इस वर्ग के लिए पालिसी नहीं बनाई गई है। वाटर गार्ड्स हंसराज, पवन, बॉबी, सोनू प्रसाद, विजय, सन्नी व सुनील ने बताया कि उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले वाटर गार्ड्स को दैनिक भोगी बनाया जाए और जो दस साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, उन्हें आईपीएच विभाग के अधीन करके नियमित किया जाए। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीवन कुमार ने बताया कि आईपीएच मंत्री महेंद्र ठाकुर ने आश्वासन दिया है कि इस वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए उचित निर्णय लिया जाएगा।

धीमान कल्याण सभा के गठन को आवाज

धर्मशाला – तपोवन में शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन हिमाचल प्रदेश धीमान कल्याण महासभा ने मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों से मांग उठाई। उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि जल्द ही धीमान कल्याण सभा का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा को गेजेटड होलीडे घोषित करने, लौहार-तरखान की शर्त हटाने, सोशल इंश्योरेंस देने और वित्तिय सहायता प्रदान करने की मांग उठाई।

पेंशनर्ज कल्याण संघ ने सीएम को दी बधाई

धर्मशाला – हिमाचल पेंशनर्ज कल्याण संघ की कांगड़ा इकाई ने बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से शिष्टाचार भेंट की। जिला अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में पेंशनर्ज ने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। पेंशनर्ज के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपकर अपनी मांगों से भी अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने पेंशनर्ज संघ की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

टीएमपीए पास युवाओं ने लगाई गुहार

धर्मशाला –  टीएमपीए परीक्षा पास कर चुके युवाओं ने सरकार से परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित करने की मांग की है। टीएमपीए के माध्यम से रोजगार मिलने के लिए अब बेरोजगारों को प्रदेश की जयराम सरकार से न्याय की उम्मीद जगी है। टीएमपीए परीक्षा पास कर चुके कई युवा बुधवार को तपोवन में सीएम जयराम ठाकुर से मिलने पहुंचे। इनमें अशोक, अनिल, सुरजीत, दिनेश, सौरभ, अमित, विवेक, अंशु, संदीप व अनिल ने बताया कि हमने 17 सितंबर, 2017 को टीएमपीए की परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम भी घोषित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि कोर्ट के दिशा-निदेर्शों अनुसार भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि इसका अंतिम परिणाम आना बाकी है।