पटियाला सूट और लोहड़ी की धूम

पंजाब में लोहड़ी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है और इसकी तैयारियां एक हफ्ते पहले से शुरू हो जाती है और महिलाएं तो अपना पंजाबी पटियाला सूट एक महीना पहले ही सिलवा लेती हैं हरे, लाल, पीले रंग में गोटे दा दुपट्टे के साथ लहराती हुई पंजाबी मुटियारें। पटियाला सलवार सूट बहुत ढीला और प्लेट्स के साथ सिल होते हैं। पटियाला सूट बहुत ही आरामदायक आउटफिट पहनने के लिए है। इसकी खास विशेषता साथ सिले कपड़े की परतों की तल को मिलना है।

इन दिनों पटियाला सलवार के साथ कुर्ती, ट्यूनिक और शॉर्ट टॉप पहनने का क्रेज है। इससे वह मॉडर्न और ट्रेडिशनल लुक दोनों में ही स्टाइलिश नजर आती है, आप फैशन एक्सपर्ट की मानें तो यह स्टाइल भी आसानी से मेंटेन हो जाता है। एक प्रिटेंट पटियाला सलवार एक रंग की कई कुर्तियों और टॉप के साथ मिक्स एंड मैच करके पहनी जा सकती है।

फैशन का हर नया सीजन अपने साथ कुछ अलग लेकर आता है और कुछ चीजें सीजन बदलते ही आउट ऑफ  फैशन भी हो जाती हैं, लेकिन कुछ ट्रेंड्स ऐसे भी हैं, जो हमेशा फॉलो किए जाते हैं और हर सीजन में हॉट ट्रेंड रहते हैं। इंडियन वेयर्स में पटियाला सलवार काफी जोरों पर है और आजकल यह फैशन में भी है, चाहे तो ट्राई कर सकती हैं।